उत्तराखंड रुद्रपुरUttarakhand Girl cheated of more than Rs 1 lakh in the name of part time job

उत्तराखंड: पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी, साइबर जालसाजों से बचकर रहना

युवती के व्हाट्सएप नंबर पर पार्ट टाइम जॉब का मैसेज आया था। उसे बताया गया कि रिव्यू देने के एवज में उसे अच्छे पैसे मिलेंगे।

1 lakh part time job fraud : Uttarakhand  Girl cheated of more than Rs 1 lakh in the name of part time job
Image: Uttarakhand Girl cheated of more than Rs 1 lakh in the name of part time job (Source: Social Media)

रुद्रपुर: उत्तराखंड के बेरोजगार युवा पार्ट टाइम जॉब के नाम पर लुट रहे हैं, साइबर क्राइम का शिकार हो रहे हैं। रुद्रपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

1 lakh part time job fraud In Rudrapur

यहां एक युवती को पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठग लिया गया। युवती से एक लाख से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी हुई है। पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवती ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि एक दिसंबर को उसके व्हाट्सएप नंबर पर पार्ट टाइम जॉब का मैसेज आया था। युवती को बताया गया कि रिव्यू देने के एवज में उसे 50 रुपये मिलेंगे। इसके बाद युवती को टेलीग्राम से जोड़ दिया गया। तीन दिसंबर को उसे एक प्रीपेड टास्क करने को कहा गया। इस पर युवती ने एक हजार, 1200 व 500 रुपये का टास्क किया। जो कि कमीशन के साथ वापस मिल गए। अगले टास्क के लिए एक हजार रुपये लिए गए। इन रुपयों को वापस मांगने पर तीन ऑर्डर और पूरे करने की बात कही गई।

ये भी पढ़ें:

ठग ने उससे 5599 रुपये मांगे। इसके बाद तीन बार में करीब 8900 रुपये ले लिए। इसके बाद 35 हजार और फिर 60 हजार मांगे गए। लालच में आकर युवती ने पूरी रकम दे दी। करीब एक लाख आठ हजार रुपये लेने के बाद क्रेडिट स्कोर कम बताते हुए ठग युवती से 75 हजार रुपयों की मांग करने लगे। तब कहीं जाकर युवती को ठगी का अहसास हुआ और वो पुलिस के पास पहुंची। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। एसपी सिटी मनोज कत्याल ने युवाओं से मोटी कमाई के लालच में न पड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब या फिर किसी भी तरह के झांसों में न पड़ें। इस तरह के मोबाइल पर कॉल आने या फिर सोशल मीडिया के जरिये लालच देने वालों की जानकारी तुरंत साइबर सेल के मोबाइल नंबर 9410961096 पर दें।