उत्तराखंड चमोलीSarojini Kotari Won Gold Medal In Khelo India Snowy Shoe

चमोली की बेटी सरोजनी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, नेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

गुलमर्ग में हुई नेशनल स्नो शू प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बेटी सरोजनी कोटड़ी ने गोल्ड मेडल जीता है।

Gold medalist Sarojini kotari: Sarojini Kotari Won Gold Medal In Khelo India Snowy Shoe
Image: Sarojini Kotari Won Gold Medal In Khelo India Snowy Shoe (Source: Social Media)

चमोली: प्रदेश की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में शानदार उपलब्धि हासिल कर उत्तराखंड का गौरव बढ़ा रही हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर जम्मू-कश्मीर से आई है।

Sarojini Kotari Won Gold Medal In Khelo India Snowy Shoe

यहां गुलमर्ग में चल रही ‘खेलो इंडिया’ के तहत आठवीं नेशनल स्नो शू प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बेटी सरोजनी कोटड़ी ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। सरोजनी की इस उपलब्धि से उनके क्षेत्र और परिवार में जश्न का माहौल है। खेल प्रेमियों ने भी उन्हें बधाई दी है। सरोजनी कोटड़ी मूलरूप से चमोली जिले के देवाल की रहने वाली हैं। चौड़ गांव में रहने वाली सरोजनी एक सामान्य पहाड़ी परिवार की बेटी हैं। उनकी शुरुआती पढ़ाई गांव के प्राथमिक विद्यालय में हुई। बाद में उन्होंने बोरोगाड़ के सरकारी स्कूल से इंटर पास किया।

ये भी पढ़ें:

तमाम विषम परिस्थितियों से जूझते हुए आज सरोजिनी सफलता के नए कीर्तिमान हासिल कर रही हैं। उन्होंने विंटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। आपको बता दें कि ‘स्नो शू’ वास्तव में यूरोपीय देशों में आयोजित होने वाला एक विंटर स्पोर्ट्स इवेंट है। जिसमें एक विशेष प्रकार के स्नो शू को पहन कर बर्फ में रनिंग करनी होती है। भारत में इस प्रतियोगिता को इस वर्ष पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किया गया है। जिसमें हिमालयी राज्यों के एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से सरोजनी को शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।