उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather Update 28 February

उत्तराखंड: खराब मौसम ने बढ़ाई परेशानी, चमोली में बर्फबारी के बीच परीक्षा देने पहुंचे छात्र

खराब मौसम के चलते ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ी हैं। मवेशियों के लिए पानी और चारापत्ती की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया है। कई जगह सड़कें बंद हैं।

Uttarakhand Weather Update 28 February : Uttarakhand Weather Update 28 February
Image: Uttarakhand Weather Update 28 February (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में खराब मौसम एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ाने लगा है।

Uttarakhand Weather Forecast 28 February

मंगलवार को बदरी-केदार, गंगोत्री-यमुनोत्री समेत हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, औली, गौरसों बुग्याल, लाल माटी सहित नीती व माणा घाटी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी दिनभर जारी रही। रुद्रप्रयाग में भी बर्फबारी हुई है। देर शाम तक भी बर्फबारी जारी रही। जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बात करें चमोली जिले की तो यहां 50 से अधिक गांवों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। तपोवन, सुरांईथोटा, निजमुला घाटी के पाणा, ईराणी, झींझी, सुतोल, कनोल, रामणी, पडेरगांव, घूनी सहित 50 से अधिक गांव बर्फ की चादर में लिपटे हैं। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित निचले इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई है।

ये भी पढ़ें:

खराब मौसम के चलते ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ी हैं। मवेशियों के लिए पानी और चारापत्ती की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो गया है। कई जगह सड़कें बंद हैं। बदरीनाथ हाईवे पर हनुमान चट्टी से आगे बर्फ हटाने का काम बर्फबारी होने से रुक गया है। जोशीमठ-मलारी हाईवे भी सुरांईथोटा से आगे बर्फबारी के कारण बंद हो गया है। गंगोत्री हाईवे सुक्कीटॉप से आगे बंद हो गया है। हर्षिल के चार ग्रामीण मोटर मार्ग बंद चल रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी छात्रों को उठानी पड़ रही है, जिन्हें खराब मौसम के बीच बोर्ड परीक्षा देने जाना पड़ रहा है। बुधवार को राज्यभर में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। किसी भी जिले के लिए बारिश या बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी नहीं हुआ है। हालांकि राज्य के पर्वतीय जनपदों में पाला लोगों की दिक्कतें बढ़ा सकता है।