उत्तराखंड अल्मोड़ाShashwat Rawat Ranji Trophy 4 centuries and 2 fifties in 8 matches

अल्मोड़ा के शाश्वत रावत का रणजी ट्रॉफी में धमाल, 8 मैचों में ठोके 4 शतक और 2 अर्धशतक

अल्मोड़ा के 22 साल के शाश्वत रावत ने क्वार्टर फाइनल में अंजिक्य रहाणे की टीम के गेंदबाजों की ताबड़तोड़ कुटाई कर नाक में दम कर दिया, क्वार्टर फाइनल में शाश्वत ने 124 रन कूट डाले...जिसमें 15 चौके भी शामिल थे

Shashwat Rawat: Shashwat Rawat Ranji Trophy 4 centuries and 2 fifties in 8 matches
Image: Shashwat Rawat Ranji Trophy 4 centuries and 2 fifties in 8 matches (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy), अभी इस क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच चरम पर है।

Shashwat Rawat's Ranji Trophy blast, 4 centuries and 2 fifties in 8 matches

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अनुभवी और युवा सभी क्रिकेट खिलाड़ी अपना दम आजमाते हैं। इस बार उत्तराखंड के शाश्वत रावत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 22 साल के शाश्वत ने अपने शानदार प्रदर्शन से न सिर्फ भारतीय क्रिकेट फैंस का मनोरंजन किया है बल्कि चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ खींचा है। क्वार्टर फाइनल में मुंबई के खिलाफ 22 साल के बल्लेबाज ने बेहतरीन पारी खेली।
शाश्वत ने इस पारी में 63.91 के स्ट्राईक रेट से 124 रन बनाये जिसमें 15 चौके भी शामिल थे। मुंबई की टीम घरेलू क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक मानी जाती है। मुंबई की रणजी टीम में अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ जैसे इंटरनेशनल क्रिकेटर शामिल हैं। मुंबई की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ बड़ौदा से खेल रहे 22 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज शाश्वत रावत ने शानदार शतकीय पारी खेली। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किसी भी खिलाड़ी को आईपीएल या भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बना सकता है। आपको बता दें कि उत्तराखंड ने वर्ष 2018 से घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उत्तराखंड के कई खिलाड़ी दूसरे राज्यों की क्रिकेट टीम से खेलते हैं। ऐसे ही एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज अल्मोड़ा के रहने वाले शाश्वत रावत हैं। Shashwat Rawat बड़ौदा की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।
रणजी ट्राफी के इस सत्र में शाश्वत ने गजब का प्रदर्शन किया है। अब तक खेले कुल 8 मुकाबलों में शाश्वत ने 60 रन की औसत से 784 रन बनाए हैं। इसमें 207 रनों का एक दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। शाश्वत ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच 2022-2023 में खेला था और पहले ही मैच में शानदार शतक लगाया था। रणजी ट्रॉफी में अब तक शाश्वत 24 पारियों में 50 रनों की औसत से 1195 रन बना चुके हैं।
सच मानिये दम है 22 साल के इस खिलाड़ी में।