उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Cabinet Meeting 4 March

उत्तराखंड: धामी मंत्रिमंडल की अहम बैठक आज, इन प्रस्तावों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कैबिनेट बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, शहरी एवं आवास से संबंधित सेवा नियमावली व अन्य प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है।

Uttarakhand cabinet meeting : Uttarakhand Cabinet Meeting 4 March
Image: Uttarakhand Cabinet Meeting 4 March (Source: Social Media)

देहरादून: सोमवार को धामी मंत्रिमंडल की अहम बैठक होने वाली है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाली कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Uttarakhand Cabinet Meeting 4 March

कई प्रस्तावों को हरी झंडी मिलने की संभावना है। इसके अलावा विभिन्न विभागों से संबंधित कई प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में कैबिनेट बैठक शुरू होगी। कैबिनेट में शिक्षा, स्वास्थ्य, शहरी एवं आवास से संबंधित सेवा नियमावली व अन्य प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है। बैठक में ट्री प्रोटेक्शन एक्ट 1976 में संशोधन प्रस्ताव आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

एक्ट में संशोधन से निजी भूमि पर उगे पेड़ों की कई प्रजातियों को वन अधिनियम से बाहर किया जाएगा। जिससे निजी भूमि पर पेड़ कटान के लिए वन विभाग से अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। इसके अलावा चर्चा के बाद उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली एक्ट बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। जिसमें चर्चा के बाद उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली एक्ट बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इस एक्ट के बनने से दंगाईयों व प्रदर्शनकारियों की ओर से सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई और वसूली का प्रावधान किया जा रहा है।