उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालJournalist Ashutosh Negi fighting for Ankita Bhandari arrested

अंकिता को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे पत्रकार आशुतोष नेगी गिरफ्तार, कहा..लड़ाई जारी रहनी चाहिए

गिरफ्तार किये जाते वक्त पत्रकार आशुतोष नेगी के शब्द थे... "ये लड़ाई जारी रहनी चाहिए"

Justice to Ankita Bhandari: Journalist Ashutosh Negi fighting for Ankita Bhandari arrested
Image: Journalist Ashutosh Negi fighting for Ankita Bhandari arrested (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: गिरफ्तार किये जाते वक्त पत्रकार आशुतोष के शब्द थे "ये लड़ाई जारी रहनी चाहिए"। क्या ये शब्द इस ओर इशारा कर रहे हैं कि सरकार अंकिता भंडारी को न्याय तो नहीं दिला पा रही है लेकिन उल्टे इस लड़ाई में शामिल लोगों पर एक्शन ले रही है ?

Journalist Ashutosh Negi Arrested

अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे पत्रकार आशुतोष नेगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। पौड़ी के पयासू गांव के रहने वाले राजेश राजा कोली ने जागो उत्तराखंड के सम्पादक आशुतोष नेगी, दीप मैठाणी और एक अन्य पत्रकार के खिलाफ SC-ST एक्ट में मुकदमा कराया था। राजेश राजा कोली ने पौड़ी पुलिस को लिखित शिकायत दी थी। इसके बाद CO कोटद्वार को इस मामले की विवेचना सौंपी गई थी। दीप मैठाणी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आज मंगलवार को पौड़ी पुलिस ने श्रीनगर आरटीओ ऑफिस के बाहर से आशुतोष नेगी को गिरफ्तार किया। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

अंकिता भंडारी को न्याय मिलने में देरी पर श्रीनगर में अंकिता के माता पिता अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हैं।

ये लड़ाई जारी रहनी चाहिए: आशुतोष नेगी

पत्रकार आशुतोष नेगी, अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए मुख्य रूप से मुखर थे। जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ले जा रही थी, उस वक्त पत्रकार आशुतोष के शब्द थे कि ये लड़ाई जारी रहनी चाहिए। आशुतोष की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए हो रहे आन्दोलन में आशुतोष नेगी ने अब तक सक्रिय भूमिका निभाई है। अंकिता के माता पिता अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए श्रीनगर गढ़वाल में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। पत्रकार आशुतोष नेगी ने केस में घोर लापरवाही बरतने और वीआईपी को बचाने के लिए सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

आशुतोष नेगी की गिरफ्तारी के विरोध में और अंकिता भंडारी केस में वीआईपी की गिरफ्तारी, तत्कालीन एसडीएम और यमकेश्वर विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर आज बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। सरकार का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की। लोगों ने हाईवे को भी जाम कर दिया।

अंकिता के पिता बोले फर्जी मुकदमे में फंसा रही सरकार

अंकिता के पिता ने कहा कि सरकार अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने वाले लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसा रही है। हाल ही में अंकिता भंडारी को इंसाफ दिलाने में सहयोग कर रहे पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता आशुतोष नेगी को पुलिस ने एसटीएसी केस में गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बाद भी ये आंदोलन जारी रहेगा।