उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 6 March

उत्तराखंड: इन 5 जिलों में आज भी बारिश-बर्फबारी की संभावना, सावधान रहें

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

Uttarakhand Weather Update 6 March : Uttarakhand Weather Update 6 March
Image: Uttarakhand Weather Update 6 March (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के पर्वतीय जिलों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। आज भी 5 जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी।

Uttarakhand Weather Report 6 March

मैदानी जिलों की बात करें तो यहां भी बादल छाए रहेंगे। बीते दिनों उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में जमकर बारिश और बर्फबारी हुई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है। मार्च के महीने में जनवरी जैसी ठंड का अहसास हो रहा है। आज मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। प्रदेश के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने तेज बारिश या बर्फबारी का अलर्ट जारी नहीं किया है। आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के निवासियों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

यहां बारिश के साथ 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी उम्मीद लगाई जा रही है। मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहा। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां आज मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना व्यक्त की है। आने वाले दिनों में मौसम के अधिकतर समय शुष्क रहने की उम्मीद जताई गई है। इन दिनों तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, ऐसे में अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।