उत्तराखंड देहरादूनTrain running status on holi seats are full from now

उत्तराखंड: होली पर ट्रेन से घर जाना चाहते हैं तो पढ़ लें ये जरूरी खबर, इन ट्रेनों में है लंबी वेटिंग

देहरादून से चलने वाली उपासना, कोटा एक्सप्रेस और हावड़ा सुपरफास्ट सहित अन्य ट्रेनों में सीटें अभी से फुल हो गई हैं।

Train reservation waiting : Train running status on holi seats are full from now
Image: Train running status on holi seats are full from now (Source: Social Media)

देहरादून: होली का त्योहार करीब है, ऐसे में हर कोई जल्द से जल्द ट्रेन का टिकट बुक करा लेना चाहता है, जिसकी वजह से ट्रेनों में सीटों को लेकर अभी से वेटिंग शुरू हो गई है, इससे निश्चित तौर पर यात्रियों की परेशानी बढ़ने वाली है।

Train Reservation Status On Holi

20 मार्च के बाद तो ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग 50 से 100 तक पहुंच गई है। देहरादून से चलने वाली उपासना, कोटा एक्सप्रेस और हावड़ा सुपरफास्ट सहित अन्य ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं। दून में यूपी-बिहार व अन्य प्रदेशों के हजारों लोग रहते हैं। इस बार 24 मार्च को होलिका दहन और 25 मार्च को होली है। ऐसे में दून में रह रहे लोगों ने अभी से ट्रेनों में बुकिंग शुरू कर दी है, जिसके चलते वेटिंग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग के दौरान वेटिंग लिस्ट 50 से 100 तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें:

20 से लेकर 25 मार्च के बीच लगातार वेटिंग बढ़ रही है। उपासना एक्सप्रेस 12328 में बनारस, लखनऊ और पटना आदि शहरों के लिए 20 मार्च को 108, 23 मार्च को 133 स्लीपर में वेटिंग हो गई है। 21 मार्च को दून से हावड़ा एक्सप्रेस में 108, 22 मार्च को 132 और 24 मार्च को 48 की वेटिंग हो गई है। इसके अलावा दून से कोटा तक चलने वाली कोटा एक्सप्रेस 12402 में 22 मार्च को 33 और 23 मार्च को 12 की वेटिंग है, जो निरंतर बढ़ रही है। इसी तरह गोरखपुर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों में भी सीटें नहीं है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बनारस, लखनऊ और पटना की ओर जाने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक वेटिंग है। पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग आ रही है।