उत्तराखंड हरिद्वारRs 1 59 Lakh found from torn clothes of unclaimed patient

उत्तराखंड: सड़क पर बेसुध मिले लावारिस बुजुर्ग के फटे कपड़ों से मिला कुछ ऐसा, हैरान रह गए डॉक्टर

फटेहाल दिख रहे बुजुर्ग के पुराने कपड़ों में से एक लाख 59 हजार 180 रुपये निकले। एम्स में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई।

1.59 lakh rupees old man: Rs 1 59 Lakh found from torn clothes of unclaimed patient
Image: Rs 1 59 Lakh found from torn clothes of unclaimed patient (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड का हरिद्वार जिला...यहां एक बेसहारा बुजुर्ग को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। लावारिस मरीज पूरी तरह बेसुध था।

Rs 1.59 Lakh found from torn clothes of unclaimed patient

अस्पताल में ईसीजी व अन्य स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मरीज के कपड़े उतारे गए तो उसके फटे-पुराने कपड़ों से कुछ ऐसा मिला, जिसने स्वास्थ्यकर्मियों को हैरान कर दिया। फटेहाल दिख रहे बुजुर्ग के पुराने कपड़ों में से एक लाख 59 हजार 180 रुपये निकले। बुजुर्ग मरीज की जान बच नहीं सकी, लेकिन संयुक्त जिला चिकित्सालय हरिद्वार के चिकित्सकों ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उसके कपड़ों में मिले रुपयों को सहेजकर रख दिया है। डॉक्टरों ने सहेजे गए रुपये को जिलाधिकारी को सौंपने का निर्णय लिया है। यहां आपको पूरा मामला भी बताते हैं। 24 फरवरी को हरिद्वार के खड़खड़ी क्षेत्र में एक 80 वर्षीय वृद्ध के बेसुध हाल में पड़े होने की सूचना 108 एंबुलेंस कर्मियों को मिली थी।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने बुजुर्ग को जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचाया। डॉक्टरों के मुताबिक बुजुर्ग का शुगर लेवल काफी बढ़ चुका था और वह कोमा जैसी स्थिति में था। कार्यवाहक सीएमएस डॉ. विकासद्वीप ने ईसीजी व अन्य स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मरीज के कपड़े आदि उतारने के लिए कहा। इस बीच चिकित्सा कर्मियों ने वृद्ध के कपड़ों में कुछ सिला हुआ पाया। जब सिलाई खोली गई तो 500, 200 और 100 के कई नोट निकलने लगे। बुजुर्ग के फटे कपड़ों से एक लाख 59 हजार 180 रुपये निकले। बाद में मरीज को एम्स रेफर कर दिया गया, 5 मार्च को बुजुर्ग की मौत हो गई। अब डॉक्टरों ने बुजुर्ग के पास मिले रुपयों को जिलाधिकारी को सौंपने का निर्णय लिया है। फिलहाल शिनाख्त नहीं होने के कारण वृद्ध की लाश ऋषिकेश एम्स में रखी गई है।