उत्तराखंड नैनीतालMuslim youth brought Hindu girl from Nepal to Uttarakhand got married in temple

नैनीताल: हिंदू किशोरी को नेपाल से भगाकर उत्तराखंड ले आया मुस्लिम युवक, मंदिर में रचाई शादी

नेपाल में रहने वाले मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर नाबालिग को प्यार के जाल में फंसाया, और उसे भगाकर भारत ले आया।

Love jihaad Nainital : Muslim youth brought Hindu girl from Nepal to Uttarakhand  got married in temple
Image: Muslim youth brought Hindu girl from Nepal to Uttarakhand got married in temple (Source: Social Media)

नैनीताल: लव जिहाद की घटनाएं भारत में ही नहीं पड़ोसी देश नेपाल में भी सामने आ रही हैं। नाबालिग लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उनका शोषण किया जा रहा है।

Love Jihad Nainital

भीमताल में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार नेपाल में रहने वाले मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर नाबालिग को प्यार के जाल में फंसाया। उससे मंदिर में शादी कर ली। बाद में युवक नाबालिग को भगाकर भारत ले आया। फिलहाल युवक को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने पीड़ित लड़की के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी। फिर उसे नेपाल से भारत लाया और यहां घोड़ाखाल मंदिर में शादी रचा ली।

ये भी पढ़ें:

नाबालिग के परिवार की शिकायत पर 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल रक्सौल (बिहार), मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली, जिला बाल कल्याण समिति नैनीताल व उत्तराखंड पुलिस के सर्च अभियान के बाद भीमताल के ढुंगशिल से मुस्लिम युवक को पकड़ लिया गया है। 24 वर्षीय मोहम्मद इसराफिल अंसारी उर्फ दारा अंसारी नेपाल के परसाबीर गंज का रहने वाला है। उसने इंस्टाग्राम पर 16 वर्षीय किशोरी से दोस्ती की। उसे अपना नाम मुन्ना कुमार महतो बताया। 11 दिसंबर को युवक नाबालिग को लेकर भारत आ गया। बाद में लड़की की मां के पास एक वॉट्सएप कॉल गया, कॉलर ने कहा कि अपनी बेटी को भूल जाओ। इसके बाद पीड़ित की मां ने एसएसबी की मानव तस्करी रोधी इकाई क्षेत्रीय मुख्यालय बेतिया बिहार को सूचना दी।

ये भी पढ़ें:

नेपाल के राजदूतावास की ओर से नैनीताल के एसएसपी को पत्र भेजा गया। जांच में पता चला कि मोहम्मद इसराफिल भीमताल में छिपा है। छह मार्च को लड़की को भीमताल से रेस्क्यू कर लिया गया और अंसारी को भी पकड़ लिया गया। उसके विरुद्ध दुष्कर्म, अपहरण, पॉक्सो एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पीड़ित ने बताया कि वो नेपाल के शिवपुर की रहने वाली है। एक दिन इसराफिल अपना फोन घर में भूल कर बाहर चला गया। तभी उसके एक रिश्तेदार ने फोन कर कहा कि मोहम्मद इसराफिल अंसारी से बात कराओ, तब कहीं जाकर लड़की को युवक के मुस्लिम होने का पता चला। बहरहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है, उससे पूछताछ की जा रही है।