उत्तराखंड चम्पावतCm dhami flagged off the tanakpur dehradun weekly express train service

उत्तराखंड: प्रदेश को मिली एक और नई रेल सेवा, टनकपुर से देहरादून के लिए संचालित होगी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने न सिर्फ रेल सेवा का शुभारंभ किया, बल्कि टिकट लेकर टनकपुर से खटीमा तक रेल यात्रा भी की।

Tanakpur dehradun weekly express train: Cm dhami flagged off the tanakpur dehradun weekly express train service
Image: Cm dhami flagged off the tanakpur dehradun weekly express train service (Source: Social Media)

चम्पावत: उत्तराखंड में रेल सेवाओं को बेहतर बनाने की कवायद जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश को एक और ट्रेन सेवा की सौगात मिली है।

Tanakpur–Dehradun Weekly Express Train

बीते दिन चंपावत के टनकपुर से देहरादून के लिए नई ट्रेन की शुरुआत हो गई। इससे गढ़वाल और कुमाऊं के बीच कनेक्टिविटी बेहतर बनेगी। सफर आसान बनेगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर रेलवे स्टेशन से टनकपुर-देहरादून ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इतना ही नहीं उन्होंने खुद टिकट लेकर टनकपुर से खटीमा तक ट्रेन में यात्रा भी की। इस दौरान सीएम धामी ने ट्रेन में कई यात्रियों से बातचीत की। बहुप्रतीक्षित टनकपुर-देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के शुभारंभ व टनकपुर से खटीमा तक यात्रा कर यात्रियों से बातचीत करने के बाद सीएम धामी ने पीएम मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया।

ये भी पढ़ें:

उन्होंने कहा कि ट्रेन के संचालन से मां पूर्णागिरि के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं, चंपावत और पिथौरागढ़ जिले के लोगों को देहरादून समेत अन्य स्थानों पर आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी। मां पूर्णागिरि का धाम अब देश के बाकी हिस्सों से जुड़ गया है। हर साल लगभग 50 लाख श्रद्धालु मंदिर आते हैं, अब यहां के लिए ट्रेन सेवा शुरू हो गई है। निकट भविष्य में यहां से अयोध्या के लिए भी एक ट्रेन होनी चाहिए। टनकपुर से खटीमा पहुंचने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इससे पहले मुख्यमंत्री धामी ने वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी के आवास पर जाकर उनके परिजनों से भेंट की।