उत्तराखंड हल्द्वानीCyber fraud with Woman lost lakhs in Haldwani

हल्द्वानी: यहां महिला ने साइबर ठगों के झांसे में आकर लाखों गंवा दिए, आप भी बचकर रहना

ठगी का अहसास होने पर महिला परिजनों के साथ थाने पहुंची और ठगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

One Lakh Cyber Fraud Haldwani : Cyber fraud with Woman lost lakhs in Haldwani
Image: Cyber fraud with Woman lost lakhs in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड की भोली-भाली महिलाएं शातिर साइबर ठगों के निशाने पर हैं। हल्द्वानी में एक महिला ने ठगों के झांसे में आकर लाखों रुपये गंवा दिए।

One Lakh Cyber Fraud In Haldwani

ठगी का अहसास होने पर महिला परिजनों के साथ थाने पहुंची और ठगों के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले को साइबर पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया है। मामला मुखानी थाना क्षेत्र का है। यहां एक जालसाज ने पुलिसवाला बनकर महिला को फोन किया। फोन करने वाले ने महिला से कहा कि तुम्हारा भतीजा दुष्कर्म के आरोप में हमारे कब्जे में है। जालसाज महिला को भतीजे के नाम पर तीन दिन तक ब्लैकमेल करता रहा और महिला से लाखों रुपये ऐंठ लिए। जालसाज के फोन आने और पैसों की मांग का सिलसिला नहीं रुका तो पीड़ित को ठगे जाने का एहसास हुआ। इसके बाद वो मुखानी थाने पहुंची और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

ये भी पढ़ें:

कालाढूंगी रोड निवासी एक शख्स ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में बताया कि उसकी साली मुखानी में अकेले रहती हैं, जबकि पति का देहांत हो चुका है। महिला का बेटा दिल्ली में एडवोकेट है। 20 से 22 फरवरी तक महिला को किसी ने चंडीगढ़ पुलिस का अधिकारी बनकर कॉल किए और बताया कि कोलकाता में जॉब करने वाला आपका भतीजा एक लड़की से रेप के केस में पकड़ा गया है, जालसाज ने महिला की एक लड़के से बात भी कराई, लेकिन महिला उसे असली भतीजा समझ बैठी। इसके बाद युवक को छोड़ने के नाम पर 25 हजार, फिर मीडिया में मामला खुलने के नाम पर 75 हजार, फिर जिस लड़की से रेप हुआ, उसकी मौत की बात कहकर और दो लाख रुपये ले लिए गए। 22 फरवरी को ठगों ने 5 लाख 50 हजार रुपये और लिए। इसके बाद भी जब पैसे मांगने का सिलसिला नहीं रुका तब महिला परिजनों के साथ थाने पहुंची। पुलिस ने मामला साइबर पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया है।