उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Weather Update 11 March

उत्तराखंड: पहाड़ों में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, इन पांच जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों में बारिश की आशंका जताई है, जबकि प्रदेश के अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Uttarakhand Weather Update 11 मार्च: Uttarakhand Weather Update 11 March
Image: Uttarakhand Weather Update 11 March (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। बीते दिनों मौसम का मिजाज बदलने से पहाड़ी जिलों में सुबह-शाम ठंड पड़ रही है।

Uttarakhand Weather Forecast 11 March

आज भी प्रदेश के पांच जिलों में मौसम बिगड़ा रहेगा। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों में बारिश की आशंका जताई है, जबकि प्रदेश के अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा। राज्य के कई जिलों में आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। जिन जिलों में आज बारिश हो सकती है, उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। राज्य के इन पर्वतीय जनपदों में कुछ समय के लिए आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिसका असर इन जिलों में तापमान पर भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

हालांकि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। राजधानी देहरादून में सोमवार को मौसम सुबह के समय पूरी तरह साफ नजर आया। यहां रविवार को तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है और देहरादून में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक पहुंच सकता है। कुछ पर्वतीय जिलों में बीती शाम से बादल छाए हैं, जिससे सुबह और शाम के वक्त ठंड का अहसास हो रहा है। मौसम विभाग की मानें तो मार्च अंत से गर्मी अपने तेवर दिखाना शुरू करेगी। दिन और रात के तापमान में सामान्य से अधिक बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।