उत्तराखंड देहरादूनSubsidy upto rs 100 crore for opening hospital school in uttarakhand

उत्तराखंड: स्कूल-अस्पताल खोलने पर 100 करोड़ तक की सब्सिडी, जानिए क्या है सर्विस सेक्टर पॉलिसी

उत्तराखंड में स्कूल, विश्वविद्यालय, होटल, फिल्मसिटी या अस्पतालों को बनाने के लिए लागू की गयी ये नीति 31 दिसम्बर साल 2023 तक मान्य रहेगी।

100 crore subsidy school hospital : Subsidy upto rs 100 crore for opening hospital school in uttarakhand
Image: Subsidy upto rs 100 crore for opening hospital school in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में स्कूल, विश्वविद्यालय, होटल, फिल्मसिटी या अस्पताल खोलने पर सरकार 100 करोड़ रुपये तक की सब्सिडी देगी।

Service sector policy implemented in Uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सर्विस सेक्टर पॉलिसी को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। सोमवार को CM धामी ने सचिवालय में इस संबंध में बैठक की थी। उत्तराखंड सचिवालय में हुई इस कैबिनेट बैठक में सर्विस सेक्टर पालिसी को मंजूरी दे दी गयी। उत्तराखंड में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए और उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए इस पालिसी में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किये गए हैं।

ये भी पढ़ें:

इस बैठक के बाद आईएएस शैलेश बगौली ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि इसमें कई प्रावधान किये गए हैं। उन्होंने बताया कि मैदानी भागों में निवेश की न्यूनतम राशी 100 करोड़ होगी जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में ये 50 करोड़ होगी। कुल लागत की 25 प्रतिशत सब्सिडी सरकार देगी। यदि पहाड़ों में स्कूल, विश्वविद्यालय, होटल, फिल्मसिटी या अस्पताल निर्मित किया जाता है और इसकी न्यूनतम, लागत 50 करोड़ है तो सरकार कुल इन्वेस्टमेंट का 25 प्रतिशत अथवा अधिकतम 100 करोड़ की सब्सिडी देगी। उत्तराखंड में स्कूल, विश्वविद्यालय, होटल, फिल्मसिटी या अस्पतालों को बनाने के लिए लागू की गयी ये नीति 31 दिसम्बर साल 2023 तक मान्य रहेगी।