उत्तराखंड रुद्रप्रयागYellow Alert of heavy rain for all the districts in Uttarakhand

Uttarakhand Weather: कल से फिर बिगड़ेगा मौसम, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

13 और 14 मार्च को उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather Alert 13 March: Yellow Alert of heavy rain for all the districts in Uttarakhand
Image: Yellow Alert of heavy rain for all the districts in Uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में 13 मार्च से मौसम फिर करवट लेगा, इस दौरान कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है।

Uttarakhand Weather Update: Yellow Alert of heavy rain

आज, मंगलवार को उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहा। जिससे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। मैदानी इलाकों में अभी से तपिश महसूस होने लगी है। हालांकि 13 मार्च से मौसम फिर बदलेगा। 13 और 14 मार्च को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बन रही है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 13 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार यानी कि उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह 14 मार्च के लिए भी मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग ने 14 मार्च को भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गगढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना भी बताई गई है। अलर्ट किया गया है कि कहीं-कहीं बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। ओलावृष्टि से खुले में खड़े वाहनों को नुकसान हो सकता है। पेड़-पौधों, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। किसानों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।