उत्तराखंड रुद्रप्रयागSatish Bhandari of Agastymuni Rudraprayag Mr India at the age of 50

उत्तराखंड: अगस्त्यमुनि के सतीश भंडारी ने इतिहास रचा, 50 की उम्र में 'मिस्टर इंडिया' खिताब जीता

50 साल की उम्र में जब लोग खुद को रिटायर मान लेते हैं, उस उम्र में सतीश ने बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर हर मिथक को तोड़ दिया है।

Mr India Satish Bhandari: Satish Bhandari of Agastymuni Rudraprayag Mr India at the age of 50
Image: Satish Bhandari of Agastymuni Rudraprayag Mr India at the age of 50 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: किसी ने सच ही कहा है कि उम्र सिर्फ एक नंबर भर है। रुद्रप्रयाग के सतीश भंडारी ने बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर इस बात को सच साबित कर दिया।

Satish Bhandari of Agastyamuni, Rudraprayag Becomes Mr India at the age of 50

50 साल की उम्र में जब ज्यादातर लोग खुद को रिटायर मान लेते हैं, उस उम्र में सतीश ने बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में मिस्टर इंडिया का खिताब जीतकर हर मिथक को तोड़ दिया है। उन्होंने मिस्टर एंड मिस एशिया चैंपियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया। सतीश भंडारी उत्तराखंड के जाने माने बॉडी बिल्डर खिलाड़ियों में से एक हैं, जो की 40 प्लस की एज कैटेगरी में खेलते हैं। बॉडी बिल्डिंग और पावर लिफ्टिंग में कई कीर्तिमान हासिल कर चुके सतीश ने अब राष्ट्रीय स्तर पर मिस्टर इंडिया का खिताब जीता है। सतीश की उम्र 50 साल है, लेकिन इस उम्र में भी उनकी बॉडी लोहे जैसी है। 23 और 24 फरवरी को हुई मिस्टर एंड मिस एशिया चैंपियनशिप में उन्होंने मेडल जीते हैं।

ये भी पढ़ें:

सतीश भंडारी ने हाल ही में 23 और 24 फरवरी को हुई मिस्टर एंड मिस एशिया चैंपियनशिप 2024 में मास्टर कैटेगरी में दूसरा स्थान हासिल किया है। दिसंबर महीने में उन्होंने बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में मिस्टर इंडिया का खिताब यानी मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डिंग फिटनेस चैंपियनशिप-2023 जीता है। इसके बाद मिस्टर एंड मिस एशिया चैंपियनशिप 2024 के मास्टर कैटेगरी में दूसरा स्थान जीतकर सतीश भंडारी देहरादून लौटे हैं।

आसान नहीं था सफर

सतीश भंडारी मूलरूप से रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि के रहने वाले हैं। सतीश का सफर कतई आसान नहीं था। वो पहले स्लिप डिस्क की समस्या से जूझ रहे थे। ऐसे में डॉक्टरों ने उनकी काफी मदद की। सतीश ने कई युवाओं को नशे से दूर कर फिटनेस की ओर मोड़ा है। वो कहते हैं कि जब तक उनके शरीर में जान है, वो युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। सतीश भंडारी अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: