उत्तराखंड देहरादूनUmesh kumar met uttarakhand Congress in charge selja Kumari in Delhi

उत्तराखंड: क्या हरिद्वार से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे उमेश कुमार? दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

उमेश कुमार ने खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और चार बार के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भारी मतों से हराया था।

Umesh kumar: Umesh kumar met uttarakhand Congress in charge selja Kumari in Delhi
Image: Umesh kumar met uttarakhand Congress in charge selja Kumari in Delhi (Source: Social Media)

देहरादून: कांग्रेस ने उत्तराखंड में लोकसभा की तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया।

Umesh Kumar Meeting With Selja Kumari in Delhi

हरिद्वार और नैनीताल सीट के लिए प्रत्याशी चयन पर गहन मंथन हो रहा है। इस बीच चर्चा है कि खानपुर विधानसभा से विधायक उमेश कुमार हरिद्वार लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। दिल्ली दौरे पर गए उमेश कुमार ने कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की है। दिल्ली में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी के साथ करीब एक घंटे तक मीटिंग की। बताया जा रहा है कि उमेश कुमार कांग्रेस के नेताओं से हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर मुलाकात कर चुके हैं और उमेश ने पार्टी में आने का मन बनाया है। उमेश कुमार ने कांग्रेस के सामने शर्त रखी है कि अगर पार्टी उन्हें हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट देने को राजी हो तो वो अपने तमाम समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

फिलहाल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें अभी तक कोई जवाब तो नहीं दिया है, लेकिन हरिद्वार सीट पर पार्टी ने सस्पेंस बरकरार रखा है। ये भी कहा जा रहा है कि उमेश अपनी पत्नी को हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं। उमेश कुमार ने खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और चार बार के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भारी मतों से हराया था। ऐसे में अगर वो हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस में शामिल होकर उम्मीदवारी करते हैं तो यहां पर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। विधायक उमेश कुमार बताया कि उनकी दिल्ली में मीटिंग हुई है लेकिन अभी वो इस बारे में ज्यादा कुछ भी स्पष्ट नहीं कह सकते। उमेश का कहना है कि जल्द ही कुछ निर्णय लिया जाएगा।