उत्तराखंड देहरादूनState agitators will be able to travel free in all buses of uttarakhand

उत्तराखंड: परिवहन निगम की सभी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे राज्य आंदोलनकारी, आदेश जारी

परिवहन निगम प्रबंधन ने राज्य आंदोलनकारियों को वाल्वो और वातानुकूलित बसों में मुफ्त यात्रा कराने के आदेश दिए हैं।

State agitators Uttarakhand roadways free travelling: State agitators will be able to travel free in all buses of uttarakhand
Image: State agitators will be able to travel free in all buses of uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य आंदोलनकारी अब साधारण बसों के साथ ही वाल्वो और वातानुकूलित बसों में भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।

State agitators free travelling in uttarakhand roadways buses

राज्य सरकार के निर्देश पर उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपनी सभी श्रेणी की बसों में राज्य आंदोलनकारियों के लिए मुफ्त यात्रा का आदेश जारी कर दिया है। अभी तक परिचालक केवल साधारण बसों में ही यात्रा को अनुमन्य मानते थे, लेकिन अब परिवहन निगम प्रबंधन ने आदेश दिए हैं कि राज्य आंदोलनकारियों को वाल्वो और वातानुकूलित बसों में भी मुफ्त यात्रा कराई जाए। हालांकि इसके लिए एक शर्त भी है। शर्त यह है कि यात्रा प्रदेश के भीतर ही मान्य होगी। प्रस्थान स्थान से गंतव्य स्थल के बीच में उत्तर प्रदेश का भू-भाग पड़ता है तो भी यात्रा मुफ्त ही मानी जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों निगम प्रबंधन को शिकायत मिली थी कि ग्रामीण डिपो की बसों में राज्य आंदोलनकारियों को मुफ्त यात्रा नहीं कराई जा रही।

ये भी पढ़ें:

कुछ परिचालक करा रहे थे, लेकिन वह भी साधारण बसों में। शिकायत मिलने पर सरकार ने निगम प्रबंधन को सभी श्रेणी की बसों में राज्य आंदोलनकारियों को मुफ्त यात्रा कराने के निर्देश दिए। ग्रामीण डिपो के सहायक महाप्रबंधक केपी सिंह ने बुधवार को आदेश दिए कि राज्य आंदोलनकारियों को न केवल साधारण बस बल्कि वॉल्वो व वातानुकूलित बसों में भी प्रदेश के भीतर मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाए। जो परिचालक आदेश का उल्लंघन करेगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत विभिन्न विशिष्ट श्रेणी में परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा कराई जाती है। इसका भार सरकार स्वयं वहन करती है।