उत्तराखंड पिथौरागढ़Maneka gunjyal won silver medal in auli skiing national championship

उत्तराखंड: स्कीइंग नेशनल चैंपियनशिप में पिथौरागढ़ की बेटी का शानदार प्रदर्शन, सिल्वर मेडल जीता

गुलमर्ग में हुई नेशनल चैंपियनशिप में भी मेनका गुंज्याल ने स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किए थे।

Maneka Gunjyal : Maneka gunjyal won silver medal in auli skiing national championship
Image: Maneka gunjyal won silver medal in auli skiing national championship (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड की बेटियां हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर सीमांत जिले पिथौरागढ़ से आई है।

Maneka gunjyal of pithoragarh won silver medal

यहां रहने वाली मेनका गुंज्याल ने चमोली जिले के औली में आयोजित स्कीइंग नेशनल चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। इससे पहले गुलमर्ग में हुई नेशनल चैंपियनशिप में भी मेनका गुंज्याल ने स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किए थे। मेनका का शानदार सफर जारी है। अब उन्होंने स्कीइंग नेशनल चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। मेनका गुंज्याल की इस उपलब्धि पर सीमांत जिले पिथौरागढ़ में खुशी की लहर है। इतना ही नहीं मेनका गुंज्याल ने पिथौरागढ़ की एक और बेटी कला बड़ाल के साथ मिलकर लद्दाख और हिमाचल की सीमा पर मौजूद जिंगजिबार के पास करीब 5600 मीटर ऊंची हरनाम सिंह टिब्बा चोटी भी फतह की थी।

ये भी पढ़ें:

हाल में चमोली में जोशीमठ स्थित औली के स्कीइंग ग्राउंड में विंटर गेम्स एसोसिएशन के बैनर तले ओपन नेशनल स्कीइंग और स्कीइंग माउंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें देश भर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। यहां आयोजित स्कीइंग नेशनल चैम्पियनशिप में पिथौरागढ़ की बेटी मेनका गुंज्याल सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं। इससे पहले मेनका ने भारत सरकार के खेलो इंडिया आयोजन के तहत कश्मीर के गुलमर्ग में हुई नेशनल चैंपियनशिप में भी गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता था। मेनका गुंज्याल मूल रूप से सीमांत जिले पिथौरागढ़ की धारचूला तहसील क्षेत्र के गुंजी गांव की रहने वाली हैं। वह उत्तराखंड को स्कीइंग और पर्वातारोहण में नई पहचान दिला रही हैं।