उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update 15 March

Uttarakhand Weather Update: प्रदेश में आज मौसम साफ रहेगा, अब तेजी से बढ़ेगी गर्मी

आज राज्य में कहीं भी बारिश या बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। प्रदेश भर में अच्छी धूप निकलने से इसका असर तापमान पर भी दिखेगा।

Uttarakhand Weather Update 15 March : Uttarakhand Weather Update 15 March
Image: Uttarakhand Weather Update 15 March (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आज सुबह की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई। मौसम विभाग ने आज प्रदेशभर में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया है।

Uttarakhand Weather Forecast

मौसम विभाग की मानें तो आज राज्य में कहीं भी बारिश या बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है। प्रदेश भर में अच्छी धूप निकलने से इसका असर तापमान पर भी दिखेगा। तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। पिछले एक हफ्ते में राज्य में कहीं भी अच्छी बारिश या बर्फबारी नहीं देखने को मिली, लेकिन पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है। मैदानी जनपदों में भी आसमान में बादल छाए रहने से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। आज मौसम साफ रहने से तापमान में इजाफा होगा। खासतौर पर मैदानी जनपदों में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान बढ़ सकता हैं।

ये भी पढ़ें:

मार्च का तीसरा हफ्ता शुरू हो गया है, ऐसे में अब प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान में खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। इस साल प्रदेशवासियों को बारिश बेहद कम देखने को मिली है, सामान्य से बेहद कम हुई बारिश ने किसानों को भी परेशान किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन प्रदेश में मौसम शुष्क बना रह सकता है। जिससे तापमान में तेजी से इजाफा होने के आसार हैं। अगले कुछ दिन में दून में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। वहीं, न्यूनतम तापमान के भी 15 डिग्री सेल्सियस पहुंचने के आसार हैं। इससे सुबह-दिन में गर्मी बढ़ सकती है।