उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand CM former personal secretary arrested in the case of fraud

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री के पूर्व मुख्य निजी सचिव सहित चार पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज

पीसी उपाध्याय कारोबारियों से ई-टेंडर के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की थी। इस मामले में पुलिस ने मुख्यमंत्री के निजी सचिव को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया है।

CM Former Personal Secretary Arrested : Uttarakhand CM former personal secretary arrested in the case of fraud
Image: Uttarakhand CM former personal secretary arrested in the case of fraud (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी टेण्डर दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव सहित चार लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जायेगी। जिसमें अवैध क्रिया कलापों से अर्जित सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही भी होगी।

CM Former Personal Secretary Arrested

बता दें कि सरकारी टेण्डर दिलाने के एवज में लोगों से धोखाधडी कर पैसे हडपने वाले मुख्य आरोपी सौरभ वत्स तथा मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव पीसी उपाध्याय को राजस्थान तथा देहरादून से पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। आरोपी सौरभ वत्स उर्फ सौरभ शर्मा द्वारा पीसी उपाध्याय के साथ मिलकर एक संगठित गिरोह के रूप में कार्य करते हुए फर्जी सरकारी दस्तावेजों के आधार पर लोगों को ई-टेण्डरिंग के माध्यम से सरकारी टेण्डर दिलाने के एवज में उनके साथ करोडों रूपये की ठगी की गई थी।

ये भी पढ़ें:

आरोपियों के विरूद्ध जनपद देहरादून सहित अन्य जनपदों व गैर प्रान्तों में धोखाधडी के कई मुकदमें दर्ज हैं। सौरभ वत्स, पीसी उपाध्याय, नन्दिनी वत्स पत्नी सौरभ वत्स निवासी अम्बाला रोड नकुड, सहारनपुर हाल निवासी अठूरवाला जौलीग्रान्ट, थाना डोईवाला, शाहरूख खान पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी ग्राम बाजावाला, मारखम ग्रान्ट के विरूद्ध कोतवाली नगर में 2/3 गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उक्त सभी आरोपियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति के चिन्हीकरण की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस के अनुसार जल्द ही आरोपियों की अवैध सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी।