उत्तराखंड देहरादूनLost Rs 6 lakh 50 k after a bonus of Rs 1000

उत्तराखंड: 1000 के बोनस के चक्कर में, 6.50 लाख रुपये गंवाये.. साइबर ठगों से आप भी सावधान रहें

मैसेज भेजने वाली महिला ने अपना नाम काव्या कृष्णा बताया। मैसेज में महिला द्वारा ऑनलाइन जॉब की जानकारी दी गई थी..

Cyber Crime in Uttarakhand: Lost Rs 6 lakh 50 k after a bonus of Rs 1000
Image: Lost Rs 6 lakh 50 k after a bonus of Rs 1000 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में आए दिन साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन साइबर ठग ऑनलाइन जॉब या कमाई के नाम पर झांसे में लेकर, भोले-भाले लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं।

Lost Rs 6.50 lakh after winning bonus of Rs 1000

राजधानी देहरादून में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, यहां प्रेमनगर में एक व्यक्ति के साथ साढ़े छह लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी हुई है। प्रेमनगर थाने में व्यक्ति ने ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज की है। दरअसल, साइबर ठगों ने व्यक्ति को घर पर बैठे-बैठे ऑनलाइन काम करके हजारों रूपये कमाने का झांसा दिया।
पीड़ित को झांसे में लेने के लिए पहले उसे आसान टास्क दिए गए, जिनको जीतने पर तुरंत ही पीड़ित के अकाउंट में 1000 रुपये का बोनस भेजा गया। बाद में व्यक्ति की टास्क में उलझाकर उससे मोटी रकम ठग ली। प्रेमनगर थाने पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ साइबर ठगी के मामले में FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:

प्रेमनगर थाने क्षेत्र ठाकुरपुर के निवासी नितेश गुसाईं निवासी ने उत्तराखंड पुलिस की साइबर सेल को बताया कि 20 फरवरी 2024 को टेलीग्राम पर उनको मैसेज आया। मैसेज भेजने वाली महिला ने अपना नाम काव्या कृष्णा बताया। मैसेज में महिला द्वारा ऑनलाइन जॉब की जानकारी दी गई थी। महिला ने पीड़ित नितेश गुसाईं को झांसा देने के लिए कुछ आसान टास्क करवाए।
महिला ने बताया कि वे इन टास्क को पूरा कर घर बैठे-बैठे हजारों रूपये कमा सकते हैं। नितेश गुसाईं को डेमो के रूप में टास्क दिया। पीड़ित द्वारा टास्क पूरा करने पर तुरंत बोनस के रूप में उनके अकाउंट में 1000 रुपये की धनराशि भेजी गई।
इसी तरह दूसरा टास्क भी नितेश गुसाईं ने पूरा किया जिसमें उसे बोनस पहले से बढ़ा कर दिया गया। पीड़ित नितेश जब पूरी तरह उनके झांसे में आ गया। तब साइबर अपराधियों ने नितेश गुसाईं को उनके पोर्टल से बड़े टास्क देना शुरू किया। इनमे से काफी टास्क नितेश नहीं कर पाए, जिसके बाद अपराधियों ने नितेश गुसाईं से कुल मिलाकर 6.50 लाख रुपये ठग लिए। ठगी समझ आने पर नितेश गुसाईं पुलिस के पास गए। अब प्रेमनगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। आप भी सावधान रहिये।