उत्तराखंड देहरादूनTwo Drug Smugglers Arrested in Uttarakhand

उत्तराखंड : चेकिंग के दौरान देहरादून में पकड़ी गई 31 लाख की स्मैक, 2 आरोपी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव की चेकिंग के दौरान पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता। पुलिस ने दो तस्करों को 31 लाख की स्मैक के साथ रंगे हाथ पकड़ा

दो नशा तस्कर गिफ्तार : Two Drug Smugglers Arrested in Uttarakhand
Image: Two Drug Smugglers Arrested in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है और ये बरेली के रहने वाले हैं। दोनों देहरादून के इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थानों के छात्रों को बेचने ला रहे थे स्मैक।

Two Drug Smugglers Arrested in Uttarakhand

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रदेशभर में पुलिस मुस्तैदी से चेकिंग अभियान में जुड़ हुई है। बीते रात विकासनगर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लगभग 31 लाख 40 हजार रूपए कीमत की 104 ग्राम अवैध स्मैक भी बरामद की गई है। दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

अमीर बनने के लालच ने पहुँचाया जेल

पकडे गए आरोपियों की पहचान बरेली के फुरकान (20) और मोहम्मद फरमान (19) के रूप में हुई है। आरोपियों ने बताया कि वे लोग अलग-अलग स्थानों पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। क्यूंकि इन्हें इसके बदले मुँह मांगे कीमत मिल जाती है। आगे पढिए...

ये भी पढ़ें:

ये लोग अक्सर बरेली से अधिक धाम में स्मैक खरीदकर इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षा संस्थानों में अध्यनरत छात्रों को फुटकर में बेचते हैं।

एसपी देहात लोकजीत सिंह का बयान

सेलाकुई पुलिस ने लोक सभा चुनाव के समय थाना प्रभारियों को चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए थे। इस दिशा में थाना प्रभारी शैंकी कुमार नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों ने दो संदिग्ध युवकों को ध्यान से देखा। जब उन्होंने इन्हें पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया तो युवकों ने भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।
उनके पास से जब तलाशी ली गई, तो 104 ग्राम स्मैक बरामद किया गया। साथ ही बैटरी से युक्त इलेक्ट्रिक तराजू बरामद हुए हैं। आरोपियों ने बताया कि मोटा पैसा कमाने के चक्कर में वो ये काम करते हैं। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।