उत्तराखंड हरिद्वारTrivendra and Umesh face to face on Haridwar seat

लोकसभा चुनाव 2024: दिलचस्प हुआ मुकाबला, हरिद्वार सीट पर त्रिवेंद्र और उमेश आमने-सामने

Lok sabha elections 2024: हरीश रावत का स्टिंग ऑपरेशन करने वाले उमेश कुमार लड़ेंगे सांसदी का चुनाव, हरिद्वार सीट से किया नामांकन..

Haridwar lok sabha seat: Trivendra and Umesh face to face on Haridwar seat
Image: Trivendra and Umesh face to face on Haridwar seat (Source: Social Media)

हरिद्वार: बीजेपी के गढ़ कहे जाने वाले खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने हरिद्वार सीट से नामांकन कर दिया है। उमेश कुमार ने रोशनाबाद स्थित कलेक्ट्रेट भवन पहुंचकर हरिद्वार सीट से नामांकन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुटे। इससे पहले चर्चा थी कि उमेश कुमार को कांग्रेस से टिकट मिलेगा।

Trivendra and Umesh face to face on Haridwar seat

भाजपा से इस सीट पर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मैदान में हैं। वहीं, कांग्रेस ने अभी इस सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। यहां से पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके बेटे का नाम चर्चा में है। बता दें कि विधानसभा के चुनाव में उमेश कुमार ने भाजपा के गढ़ में खानपुर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और भारी मतों से जीत दर्ज की थी। अब उनके लोकसभा से नामांकन करने के बाद इस सीट पर चुनाव दिलचस्प होगा। नामांकन के बाद उमेश कुमार ने कहा कि यह हरिद्वार के मान सम्मान की लड़ाई है। यहां के बेरोजगारों को सुरक्षित करने की लड़ाई है। हरिद्वार के हर ब्लॉक और मुख्यालयों में भ्रष्टाचार चरम पर है। हर विभाग में घूसखोरी हो रही है। उमेश ने कहा किसानों की दुर्गती हो ही रही है और सभी सरकारें हमें गुलाम बनाना चाहती हैं।