उत्तराखंड चमोलीHelicopter Service for Badrinath Dham

Chardham Yatra 2024: अब हेलीकाप्टर से कीजिये बदरीनाथ धाम की यात्रा, ये रहेगा किराया

श्रद्धालुओं के लिए ख़ुशख़बरी, हवाई यात्रा से करें अब बद्री विशाल के दर्शन, हेली सेवा के लिए टेंडर हो चुके हैं और इसके साथ ही किराया भी तय किया जा चुका है।

: Helicopter Service for Badrinath Dham
Image: Helicopter Service for Badrinath Dham (Source: Social Media)

चमोली: इस वर्ष पहली बार बद्रीनाथ के लिए शुरू होने जा रही है हेली सेवा। 3970 रुपये में गौचर से बद्रीनाथ पहुंचेंगे यात्री।

Helicopter Service for Badrinath Dham

प्रदेश में चार धाम यात्रा मई से शुरू होने जा रही है, इस बीच यात्रियों के लिए एक बड़ी ख़ुशी की खबर सामने आई है। प्रतिवर्ष केदारनाथ के लिए हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। लेकिन अभी तक बद्रीनाथ के लिए किसी भी प्रकार की कोई हेली सेवा उपलब्ध नहीं थी। इसलिए नागरिक उड्डयन विभाग ने पहली बार बदरीनाथ के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। इस मार्ग पर यदि हेली सेवा सफल रहती है तो अगले वर्ष इसकी संख्या बढ़ाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें:

गौचर से बदरीनाथ का किराया 3970 रुपये रहेगा। इसमें जीएसटी और आइआरसीटीसी का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है, वो अलग से देना होगा।

टेंडर हो चुके हैं जारी

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि हेली सेवा के लिए टेंडर हो चुके हैं और इसके साथ ही किराया भी तय किया जा चुका है। अगर इस वर्ष यह सफल रहा तो विधिवत अगले साल से यह जारी रहेगी।

किराया सूची

गोविंदघाट-गौचर - 3970
गौचर - गोविंदघाट-3960
गौचर-बदरीनाथ - 3960
बदरीनाथ-गौचर - 3960
बदरीनाथ-गोविंदघाट - 1320
गोविंदघाट-बदरीनाथ - 1320
गोविंदघाट-घांघरिया - 2780
घांघरिया-गोविंदघाट- 2780