उत्तराखंड हरिद्वारPitbull enjured primary school innocent child in haridwar

हरिद्वार: प्राइमरी स्कूल में घुसकर पिटबुल ने मासूम को नोंच डाला, नशे में धुत था कुत्ते का मालिक

हरिद्वार के एक राजकीय प्राइमरी पाठशाला में पिटबुल कुत्ते ने घुसकर एक मासूम छात्र को बुरी तरह से नोंच कर घायल किया है। कुत्ते के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग..

Haridwar News: Pitbull enjured primary school innocent child in haridwar
Image: Pitbull enjured primary school innocent child in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार जिले के लक्सर क्षेत्र के गंनौली गांव के राजकीय प्राइमरी पाठशाला के गेट के अंदर शनिवार को एक पिटबुल कुत्ता घुस गया। तभी एक छात्र कक्षा से बाहर स्कूल के हैंडपंप पर पानी पीने के लिए गया। बच्चा पानी पी ही रहा था कि तभी पिटबुल ने छात्र पर जानलेवा हमला कर दिया। बच्चा जोर से चिलाया तो स्कूल के बाकी छात्र और अध्यापक हैंडपंप के पास पहुंचे, भीड़ देखकर कुत्ते ने छात्र को छोड़ दिया। लेकिन तब तक छात्र बुरी तरह घायल हो चुका था।
छात्र की गंभीर हालत को देखते हुए उसे तुरंत लक्सर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए ले जाया गया। वहां के डॉक्टरों ने छात्र को प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। बुरी तरह घायल होने के कारण छात्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि कुत्ते का मालिक अक्सर नशे में धुत्त होकर उसे घुमाता रहता है।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित छात्र के परिजनों ने अपने बच्चे की ऐसी हालत को देखते हुए कुत्ते के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग के लिए उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान को शिकायती पत्र भेजा है।

शराब के नशे में गांव में कुत्ता घुमाता है मालिक

पीड़ित छात्र के परिजनों के कहना है कि कुत्ते का मालिक गणोली गांव का ही रहने वाला है। उसका मालिक अक्सर उसे शराब के नशे में गांव में घूमाता रहता है। शनिवार को नशे में धुत होकर मालिक अपने कुत्ते के साथ स्कूल में चला गया। जिस दौरान कुत्ते ने मासूम छात्र को देख उस पर जानलेवा हमला कर दिया। और आज वो जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती है।
बता दें इससे पहले भी हरिद्वार जिले के के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित ढंढेरा गांव की एक बुजुर्ग महिला पर भी 8 दिसंबर 2023 को पिटबुल कुत्ते ने जानलेवा हमला किया था। बुजुर्ग महिला ने अस्पताल में इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया था।