उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Prashant Bora Won Rs 1 Crore 50 Lakh In Dream11

अल्मोड़ा के प्रशांत बोरा की सात साल बाद चमकी किस्मत, Dream 11 में जीते 1 करोड़ रुपए

फैंटेसी लीग Dream11 व अन्य पर टीम बनाकर खेलने वाले राज्य के कई युवा अब तक करोड़ों रुपये जीत चुके हैं, सिलसिला जारी है…

Dream11 Wins: Almora Prashant Bora Won Rs 1 Crore 50 Lakh In Dream11
Image: Almora Prashant Bora Won Rs 1 Crore 50 Lakh In Dream11 (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: प्रशांत बोरा 2017 से फेंटसी लीग में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, लेकिन कई बार कुछ ही पॉइंट्स से चूक जाते थे। वे निरंतर लगे रहे और 7 साल बाद उन्हें गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने उन्हें करोड़पति बना दिया।

Prashant Bora from Almora Won Rs 1.5 Crore In Dream11

क्रिकेट का महाकुम्भ शुरू हो चुका है, हर साल कई लोग अपनी किस्मत आजमाकर इसमें करोड़पति बनते हैं। उत्तराखंड से भी बीते वर्षों में बहुत से लोग लखपति और करोड़पति बन चुके हैं। कुछ दिनों पूर्व ही रुद्रप्रायग के सूरज ने 1 करोड़ 50 लाख रुपये जीते। जिसके बाद से स्थानीय लोगों का आकर्षण इन फेंटसी लीग के प्रति और अधिक बढ़ गया है।
ऐसा ही कुछ प्रशांत बोरा (Dream11 Uttarakhand Winner) के साथ भी हुआ है। बड़े लम्बे समय के बाद अब वे भी करोड़पति बन चुके हैं। अल्मोड़ा जिले के धारानौला निवासी प्रशांत बोरा ने बीते रविवार को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के मैच में अपनी टीम Dream11 में बनाई थी। उन्होंने अपनी टीम में बुमराह को कप्तान एवं ओमरज‌ई को उप कप्तान बनाया था। उनकी इस टीम को 8वीं रैंक प्राप्त हुई और 776 प्वाइंट्स मिले। जिसके बाद से अब प्रशांत बोरा भी Dream11 करोड़पति की सूची में शामिल हो चुके हैं। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

प्रशांत बोरा ने साझा किए अनुभव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशांत का करोड़पति बनने का सफर 7 साल पहले 2017 से शुरू हुआ। तब से वह लगातार फैंटेसी क्रिकेट लीग ड्रीम 11 पर टीम बनाकर खेल रहे थे लेकिन हर बार जीत के करीब आकर रह जाते। पर उन्होंने हार नहीं मानी और निरंतर लगे रहे। आखिरकार उनके लिए वो दिन आ ही गया जिसका वे सालों से इंतज़ार कर रहे थे। उनकी इस सफलता से परिवार में ख़ुशी का माहौल है और लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं।

जीत के साथ साथ जोखिम भी

फैंटेसी लीग का लोकप्रियता देशभर में लगातार बढ़ी हुई नज़र आती है । लोग इन पर अपनी किस्मत आजमाने के लिए लाखों रूपये भी खर्च करते हैं। लाखों-करोड़ों की संख्या में खेलने के बाद गिने चुने लोग ही करोड़पति बन पाते हैं। अधिक पैसे हारने के बाद कई लोगों को मानसिक तनाव की स्थिति का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए इसे एक लॉटरी के समान माना जा सकता है क्रिकेट की अच्छी समझ होने के साथ आपकी किस्मत अगर साथ देती है तो आप करोड़पति बन सकते हो। तो आप जागरूक होकर ही इसमें निवेश करें और ज़िम्मेदारी से खेलें।