उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Forecast 26 to 27 March 2024

Uttarakhand Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल से फिर बारिश के आसार, आठ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Update 26-27 March: प्रदेश में लगातार मौसम के कई रूप देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है।

Uttarakhand Weather Forecast: Uttarakhand Weather Forecast 26 to 27 March 2024
Image: Uttarakhand Weather Forecast 26 to 27 March 2024 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के सभी जिलों में शुष्क मौसम की संभावना है और तेज धूप के कारण तापमान में वृद्धि की जा सकती है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर प्रदेश में सक्रिय हो रहा है।

Uttarakhand Weather Forecast 26 to 27 March 2024

राज्य में मौसम के कई रूप लगातार देखने को मिल रहे हैं। मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है। विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। आगामी दो दिनों में मौसम इसी तरह रहने के आसार हैं। टिहरी देहरादून सहित 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। हल्की बारिश और कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है। अब देखते हैं कि विभाग की यह पूर्वानुमानित रिपोर्ट किस जिले के लिए सही साबित होती है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के कई जिलों में आज बहुत हल्की से हल्की वर्षा के अलावा तेज धूप की वजह से तापमान में वृद्धि का अनुमान है। 26 मार्च को चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, तथा अल्मोड़ा जनपदों में हल्की बरसात की संभावना है, लेकिन शेष जनपदों में शुष्क मौसम रहेगा। आगे पढ़िए...

ये भी पढ़ें:

27 मार्च को उत्तराखंड के कई जनपदों में वर्षा हो सकती है और ऊँचे हिमालयी क्षेत्रों में 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई पर हल्की बर्फबारी की संभावना भी है। बिजली चमकने के दौरान जारी किए गए सावधानियों के अनुसार, बिजली गिरने से हादसे का खतरा हो सकता है, इसलिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

तापमान की स्थिति:

सोमवार 25 मार्च को देहरादून का अधिकतम तापमान 27.4 और न्यूनतम 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 29.0 और न्यूनतम 13.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 22.4 और न्यूनतम 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं नई टिहरी का अधिकतम तापमान 18.4 और न्यूनतम 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च को भी पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में नया विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिससे पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना भी दिखाई दे रही है।