उत्तराखंड नैनीतालCRPF Sub Inspector of Berinag found dead

उत्तराखंड: बेरीनाग के सब इंस्पेक्टर ने मौत को लगाया गले, कैंप कार्यालय में फंदे से लटकी मिली लाश

काठगोदाम से एक दुःखद खबर है, बेरीनाग के रहने वाले सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर बसंत सिंह की मौत हो गई है। कैंप कार्यालय में उनकी लाश फंदे से लटकी मिली।

CRPF SI Suicide: CRPF Sub Inspector of Berinag found dead
Image: CRPF Sub Inspector of Berinag found dead (Source: Social Media)

नैनीताल: शुक्रवार को हल्द्वानी के काठगोदाम क्षेत्र में CRPF के सब इंस्पेक्टर का शव फंदे पर लटका हुआ मिला है।

CRPF SI Basant Singh from Berinag found dead

काठगोदाम में सीआरपीएफ ऑफिस के पूरे क्षेत्र में तब सनसनी फैल गई, जब पिथौरागढ़ जिले के एक इंस्पेक्टर का फंदे से लटका हुआ शव, सीआरपीएफ ग्रुप सरकारी आवास केंद्र में मिला। फिलहाल प्रारम्भिक जांच के दौरान पुलिस टीम इस घटना को आत्महत्या बता रही है हालांकि, पुलिस टीम आगे की जांच में लग गई है। पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस टीम को केस की जांच करने में मदद मिलेगी।

सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में रेडियो ऑपरेटर पद पर तैनात थे बसंत सिंह

हल्द्वानी काठगोदाम थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया कि सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र काठगोदाम में शुक्रवार (29 मार्च) को सूचना मिली कि सरकारी आवास में सब इंस्पेक्टर बसंत सिंह बोहरियाल (54) का शव फंदे पर लटका मिला। बसंत सिंह सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में रेडियो ऑपरेटर पद पर तैनात थे।

बेरीनाग में अनौली के रहने वाले थे बसंत

बसंत सिंह मूलरूप से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के बेरीनाग स्थित अनौली के निवासी थे। मामले की जानकारी मृतक बसंत सिंह के परिजनों को भी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र के सरकारी आवास के आसपास के लोग जब सब इंस्पेक्टर बसंत सिंह के आवास पर गए तो वहां उनकी ये हालत देखकर वे घबरा गए। लोगों ने अंदर जाकर देखा कि सब इंस्पेक्टर बसंत सिंह की लाश फंदे से लटकी हुई थी। वहां मौजूद लोगों ने तुरंत ही ये सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र के अधिकारियों को दी। सूचना अधिकारियों ने मामले की जानकारी थाना काठगोदाम पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मामला आत्महत्या से जुड़ा हो सकता है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इन्तजार कर रही है। जिसके बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। काठगोदाम थाना पुलिस मामले की बारीकी से छानबीन कर रही है। भगवान दिवंगत की पुण्यात्मा को शांति प्रदान करें।