उत्तराखंड देहरादूनRashid killed his live in partner Shahnoor

देहरादून: लिव इन में रह रही लड़की की हत्या, सूटकेस में लाश को ठिकाने लगा आया राशिद

शहनूर पर राशिद को किसी और के साथ संबंध होने का शक था। वो रात को कमरे पर आई तो दोनों में हाथापाई हो गई। राशिद ने झगडे के दौरान ही शहनूर का गला दबाकर हत्या कर दी।

Murder in Live in: Rashid killed his live in partner Shahnoor
Image: Rashid killed his live in partner Shahnoor (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में प्रेमी के साथ लिव इन में रह रही हरिद्वार की एक लड़की की हत्या का मामला सामने आया है। प्रेमी ने उसके साथ लिव इन में रह रही प्रेमिका की बेहरहमी से हत्या कर दी और उसके बाद वहां से फरार हो गया।

Live-in Partner Raashid Killed Shahnoor

बीते 29 जनवरी को जमालपुर कला, हरिद्वार निवासी एक महिला ने हरिद्वार पटेलनगर थाने में अपनी बेटी शहनूर की गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि उनकी बेटी शहनू कई दिनों से लापता है। शहनूर देहरादून संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के पास किराए के कमरे में रहती थी और शहनूर की उम्र 24 साल थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तुरंत ही मामले की तहकीकात शुरू कर दी थी। देहरादून संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी में उसके कमरे के आस-पास के लोगों ने बताया की शहनूर अपने उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर निवासी बॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में रहती थी। लेकिन बीते 27 जनवरी से वे दोनों यहाँ पर नहीं है।

सामान वापस लेने आया तब धरा गया

पुलिस ने मामले की जानकारी उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर पुलिस को दी तो पता लगा कि आरोपी वहां से भी गायब हो गया है। जिसके बाद पुलिस ने लगातार देहरादून संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के कमरे की निगरानी की। 30 मार्च को पुलिस को आरोपी अपने कमरे पर आने की खबर मिली। आरोपी अपना सामान लेने के लिए आईएसबीटी अपने कमरे था। इस दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मिडिया पर मिला था, गला दबा कर कर दी हत्या

पुलिस के आरोपी पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम राशिद (23) बताया। उसने बताया कि वह बागोवाली मुजफ्फरनगर में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करता था। शहनूर उसकी पहचान साल 2017-18 में सोशल मिडिया के माध्यम से से हुई थी। उसके बाद सितंबर 2023 में देहरादून आकर वह शहनूर के साथ संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के पास किराए के कमरे पर रहने लगे। आरोपी ने आगे बताया कि शहनूर ने बताया था कि वह ब्यूटी पार्लर में काम करती है। लेकिन शहनूर ने कभी भी उसे अपने ब्यूटी पार्लर का पता नहीं बताया। शहनूर हर रात देरी से घर पहुँचती थी कभी-कभी तो सुबह कमरे पर वापस आती थी। जिस कारण उसे शहनूर पर किसी और के साथ संबंध होने का शक था। हमेशा की तरह 27 दिसंबर को शहनूर रात दो बजे कमरे पर आई तो दोनों में हाथापाई हो गई। और राशिद ने झगडे के दौरान ही शहनूर का गला दबाकर हत्या कर दी।

सूटकेस में लाश को ठिकाने लगा आया

घटना के अगले दिन लाल रंग का एक बड़ा सूटकेस खरीद कर शहनूर का शव सूटकेस में भरकरआशारोड़ी के पास जंगल में फेंक दिया। उसके बाद पुलिस के डर से शहनूर की स्कूटी से ही अपने गांव बागोवाली मुजफ्फरनगर गया और वहां से छुपने के लिए अपनी बहन के घर पानीपत गया। अब शनिवार 30 मार्च को शाजिद कमरे पर बचा हुआ सामान लेने आया था। जहां से पुलिस ने उसे गिफ्तार कर दिया।
आरोपी शाजिद द्वारा बताई गई लोकेशन पर पुलिस ने खोजबीन की तो रविवार को पुलिस ने जंगल में लाल रंग सूटकेस के अंदर से शहनूर का 95 दिन पुराना सड़ा गला शव बरादम किया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी राशिद(23) पुत्र मुर्सलीन निवासी बागोवाली थाना नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर को गिरफ्तार कर लिया। अब कातिल को जेल भेज दिया जाएगा।