उत्तराखंड उधमसिंह नगरBlackmailed 12th class student died

उत्तराखंड: दो लड़के करते थे ब्लैकमेल.. मानसिक तनाव में 12वीं की छात्रा ने आत्महत्या कर ली

उधमसिंह नगर जिले के किच्छा क्षेत्र में दो युवकों ने 12वीं एक छात्रा को ब्लैकमेल कर शादी का दबाव बनाया। मानसिक रूप से तनाव ने छात्रा की जान ले ली।

Blackmailed student: Blackmailed 12th class student died
Image: Blackmailed 12th class student died (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: दो युवकों के ब्लैकमेल करने पर 12वीं की छात्रा की आत्महत्या करने की खबर सामने आई है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

Blackmailed 12th class student committed suicide

छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि एक लड़के ने उनकी बेटी को अपने प्रेम जाल में फंसाया। जिसमें उस लड़के एक साथी ने भी उसका साथ दिया। आरोपी ने उनकी 12वीं में पड़ने वाली बेटी की आपत्तिजनक फोटो भी खींची गई थी। जिनकों लेकर वो युवक बच्ची पर शादी करने का लगातार दबाव बना रहा था। पिता ने बताया कि दोनों युवकों के बार-बार ब्लैकमेल कर शादी का दबाव बनाने के कारण उनकी बेटी मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। जब परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने युवकों को समझाने का बहुत प्रयास किया। लेकिन वे दोनों युवक नहीं माने और उस बच्ची पर और अधिक दबाव बनाने लगे।

चाचा के घर पर मौत को गले लगाया

सोमवार 1 अप्रैल की दोपहर को उनकी बेटी अपने चाचा के घर गई हुई थी। उस समय चाचा के घर पर कोई नहीं था। लेकिन जब परिजन शाम को घर लौटे तो वहां उनको बेटी का फंदे से लटका हुआ शव मिला। आनन फानन में परिजनों ने लड़की के शव को फंदे से नीचे उतार कर नजदीकी अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टर ने उसे बेटी को मृत घोषित कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की के शव को कब्जे में लिया और उसको पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की दर्ज की गई शिकायत के आधार पर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।