उत्तराखंड अल्मोड़ाMartyr Kamal Bhakuni Cremated With Military Honors

उत्तराखंड: नक्सली हमले में शहीद कमल भाकुनी का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार... तस्वीरें

मणिपुर नक्सली हमले में शहीद हुए 16 कुमाऊं रेजिमेंट में कार्यरत कमल भाकुनी (24) का पार्थिव शरीर गुरुवार को सोमेश्वर पहुंच गया।

Martyr Kamal Bhakuni: Martyr Kamal Bhakuni Cremated With Military Honors
Image: Martyr Kamal Bhakuni Cremated With Military Honors (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: इस दौरान सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने शहीद कमल भाकुनी को श्रद्धांजलि दी। लकड़ी पड़ाव स्थित त्रिवेणी घाट सोमेश्वर में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Martyr Kamal Bhakuni Cremated With Military Honors in Almora

कुमाऊं क्षेत्र के अल्मोड़ा निवासी शहीद कमल भाकुनी का पार्थिव शरीर आज पंचतत्व में विलीन हो गया। शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव चनौदा के बुंगा में लाया गया, जहां पूरे गांव ने आंसू भरी आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। मात्र 24 साल की उम्र में मां भारती की रक्षा करते हुए शहीद हुए कमल अपने पीछे अपनी मां और पिता को छोड़ गए हैं। शहीद कमल के निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। शहीद कमल भाकुनी 16 कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात थे।

  • कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने श्रद्धांजलि दी

    Martyr Kamal Bhakuni Cremated
    1/ 4

    कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने 16 कुमाऊं रेजिमेंट के जवान कमल सिंह भाकुनी की शहादत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "नक्सली मुठभेड़ में अपने अदम्य साहस के साथ मातृभूमि की रक्षा के लिए वीरगति को प्राप्त होने वाले कमल सिंह भाकुनी की शहादत को मैं शत शत नमन करती हूं” उन्होंने शहीद के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार उनके साथ है।

  • सर पर गोली लगने से हुए शहीद

    Martyr Kamal Bhakuni
    2/ 4

    16 कुमाऊं रेजिमेंट के जवान कमल सिंह भाकुनी अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर तहसील के रहने वाले थे और वे वर्तमान में मणिपुर में तैनात थे। 3 अप्रैल को एक मुठभेड़ में उनके सिर पर गोली लगने से वे शहीद हो गए। परिवार के सदस्यों का कहना है कि वे 25 दिन पहले ही घर से ड्यूटी पर गए थे।

  • पिता को बेटे पर गर्व

    Martyr Kamal Bhakuni Cremated
    3/ 4

    कमल सिंह भाकुनी की शहादत की खबर सुनकर उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। हालांकि उनके पिता को इस बात का गर्व है कि उनका बड़ा बेटा प्रदीप भाकुनी भी सेना में सेवाएं दे रहा है।

  • अमर रहेंगे शहीद कमल सिंह भाकुनी

    Martyr Kamal Bhakuni Cremated
    4/ 4

    कमल सिंह भाकुनी की शहादत प्रदेश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। हम उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि वे उन्हें इस दुःख की घड़ी में शक्ति प्रदान करें।