उत्तराखंड देहरादूनGovernment Teacher Raped A Girl in Dehradun

उत्तराखंड: सरकारी शिक्षक की शर्मनाक करतूत, शादी का झांसा देकर युवती से कई बार दुष्कर्म

प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ पर एक सरकारी स्कूल के अध्यापक ने देहरादून में कोचिंग कर रही युवती से कई बार सम्बन्ध बनाए और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी है।

sexual harassment: Government Teacher Raped A Girl in Dehradun
Image: Government Teacher Raped A Girl in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: शिक्षा विभाग में तैनात सरकारी शिक्षक ने एक अत्यंत शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है। उस पर एक लड़की ने शादी का झांसा देकर कई बार रेप करने का आरोप लगा है और अब उसने सगाई किसी और कर ली है।

Government Teacher Raped A Girl in Dehradun

प्रदेश में लगातार अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और इनमें से कुछ घटनाएं दिल को दहला देती हैं। रेप जैसी घटनाएं विशेष रूप से चिंताजनक हैं, जो मानवीय समाज के लिए अत्यंत दुखद और निंदनीय होती हैं। ऐसी ही एक घटना देहरादून में एक युवती के साथ हुई है। उत्तरकाशी के एक सरकारी स्कूल में तैनात शिक्षक पर लड़की के साथ रेप करने का आरोप लगा है। साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए एससी-एसटी ऐक्ट की धाराओं पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

देहरादून में कोचिंग करती है युवती

आशीष भारद्वाज (सीओ डालनवाला) ने बताया कि पिछले कई सालों से एक युवती देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में कोचिंग कर रही है और ये मूलरूप से श्रीनगर की रहने वाली है। युवती की मुलाक़ात सात साल पहले देहरादून में प्रवीण भट्ट से हुई थी। जो अभी राजकीय प्राथमिक विद्यालय अगोड़ा (उत्तरकाशी) में शिक्षक के पद पर हैं।
पीड़िता ने आरोप लगाया है कि वह शादी का झांसा देकर अनेकों बार शारीरिक सम्बन्ध बना चुका है और नौकरी लगने के बाद भी वह अक्सर देहरादून आकर युवती के साथ दुष्कर्म करता था। हाल ही में युवती को पता चला कि शिक्षक प्रवीण भट्ट के सगाई कहीं दूसरी जगह हो गई है। तो इसपर युवती ने शिक्षक से बात करके शादी करने को कहा लेकिन प्रवीण ने साफ़ इनकार कर दिया और जातिसूचक शब्द बोलकर धमकी दी।
एसएसआई नेहरू कॉलोनी योगेश दत्त ने बताया कि पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और एससी-एसटी ऐक्ट की धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता के बयान दर्ज करने के साथ ही मेडिकल जाँच की भी प्रक्रिया शुरू की गई है। पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर सकती है।