उत्तराखंड हल्द्वानीWisdom Public School student Manoj Joshi Clear NDA with 66 Rank

उत्तराखंड: भारतीय सेना में अधिकारी बनेंगे हल्द्वानी के मनोज जोशी, NDA EXAM में आल इंडिया 66 रैंक

हल्द्वानी के WPS स्कूल में प्रबंध निदेशक राजेंद्र पोखरिया ने सूचना दी कि मनोज जोशी ने NDA में आल इंडिया में 66 रैंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है।

NDA Results: Wisdom Public School student Manoj Joshi Clear NDA with 66 Rank
Image: Wisdom Public School student Manoj Joshi Clear NDA with 66 Rank (Source: Social Media)

हल्द्वानी: नेशनल डिफेंस अकादमी ... एक ऐसा संस्थान जिसमें जाने की इच्छा लगभग हर उस युवा की होती है जिसका सपना होता है भारतीय सेना का अटूट अंग बन देश की सेवा करने का।

Manoj Joshi Selected in NDA

हर वर्ष सैकड़ों बच्चे इंडियन आर्मी में जाने का सपना देखते हैं और एनडीए की परीक्षा में अपीयर होते हैं मगर सफलता केवल उन्हीं लोगों को मिलती है जिन्होंने इस परीक्षा के लिए जी-तोड़ मेहनत की हो..विजडम पब्लिक स्कूल ने मनोज जोशी को उनकी इस सफलता पर फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दी। भारतीय सेना में जाकर अधिकारी की वर्दी पहनने का मनोज जोशी का सपना अब जल्दी ही पूरा होगा। हल्द्वानी के प्रतिष्ठित विज्डम पब्लिक स्कूल के स्कूल की पोशाक पहनने वाले मनोज जोशी जल्दी ही अब जेंटलमैन कैडिट की वर्दी में दिखेंगे।

आल इंडिया 66 रैंक

हर साल हजारों युवा, भारतीय सेना में अधिकारी बनने के सपने को साकार करने के लिए, NDA की परीक्षा में बैठते हैं। हल्द्वानी के मनोज जोशी ने NDA परीक्षा में ऑल इंडिया 66वीं रैंक हासिल की है। जाहिर है, उनकी इस सफलता पर परिजन फूले नहीं समा रहे, साथ ही उसके स्कूल में भी हर्ष का माहौल है। मनोज कामयाबी का श्रेय अपनी मां तुलसी जोशी और पिता राजेन्द्र प्रसाद जोशी के साथ ही स्कूल को भी देते हैं।

ट्रेनिंग के बाद बनेंगे लेफ्टिनेंट

NDA Exam पास करने वाले उम्मीदवारों को देहरादून स्थित IMA सहित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) या नौसेना अकादमी (NA) में तीन साल के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए भेजा जाता है। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद, उम्मीदवारों को लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त किया जाता है। स्कूल प्रबंध निदेशक राजेन्द्र सिंह पोखरिया, प्रधानाचार्य त्रिवेणी चन्द्र एवं स्कूल के सभी अध्यापक और हल्द्वानी विजडम स्कूल के सभी स्टाफ मनोज की इस कामयाबी पर गर्वित हैं।

  • विजडम पब्लिक स्कूल स्टाफ ने किया सम्मानित

    Wisdom Public School student Manoj Joshi Clear NDA
    1/ 1

    फौज में जाने के लिए उत्तराखंड ही क्या पूरे देश के युवा सालों-साल रात दिन अभ्यास करते आपको अक्सर दिख जाते हैं। इतने प्रतियोगी युवाओं में से कुछ युवा हर साल भारतीय सेना में भर्ती होकर जब वो हरे रंग की वर्दी पहन पाते हैं तो ये ख़याल मात्र ही नसों में खून का बहाव तेज कर देता है। उत्तराखंड के हल्द्वानी के मनोज जोशी जल्दी ही अब जेंटलमैन कैडिट बनेंगे। नैनीताल जिले के निवासी मनोज जोशी ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) 66वीं रैंक हासिल का उत्तीर्ण कर दी है। स्कूल, परिजनों, जिले, राज्य और राज्य समीक्षा की ओर से भी आपको बधाई मनोज। मातृभूमि का नाम ऐसे ही रौशन करते रहिये।