उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालYogi Adityanath in Uttarakhand on 13th and 14th April for lok sabha election

Uttarakhand News: 13 और 14 अप्रैल को उत्तराखंड में योगी आदित्यनाथ, यहां करेंगे जनसभाएं

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तराखंड में 3 जनसभाओं की तिथि तय हो चुकी हैं। साथ ही पार्टी उनके दो अतिरिक्त जनसभा कराने के प्रयास में जुटी है। इन तीन जनसभाओं से बीजेपी के चुनाव प्रचार को गति मिलेगी।

CM Yogi Adityanath: Yogi Adityanath in Uttarakhand on 13th and 14th April for lok sabha election
Image: Yogi Adityanath in Uttarakhand on 13th and 14th April for lok sabha election (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: देश भर में लोकसभा चुनाव की बयार है। नेताओं के अलग-अलग राज्यों में दौरों और रैलियों का सिलसिला लगातार जारी है।

Lok sabha election: Yogi Adityanath in Uttarakhand

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को हल्द्वानी और 14 अप्रैल को श्रीनगर गढ़वाल व रुड़की में जनसभा करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी उनकी अल्मोड़ा और सहसपुर में भी रैली कराने की तैयारी में है। इसी क्रम में उत्तराखंड में भी देश के प्रमुख नेताओं की चहलकदमी बरक़रार है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगने लगा है। ऐसे में राज्य में आने वाले दिनों में भी ताबड़तोड़ रैलियां होंगी। भाजपा के चुनाव प्रचार ने उत्तराखंड में रफ्तार पकड़ ली है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ ही कई अन्य प्रमुख स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम तय हो गया है। लोकसभा चुनाव में योगी जी की बहुत डिमांड है। भाजपा ने उनके उत्तराखंड में दो कार्यक्रम तय कर दिए हैं। पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को हल्द्वानी में जनसभा करेंगे, इसके बाद 14 अप्रैल को श्रीनगर गढ़वाल और रुड़की में जनसभा होगी। पार्टी उनकी एक जनसभा को अल्मोड़ा में और दूसरी सहसपुर में कराने का प्रयास कर रही है।

11 अप्रैल को मोदी जी की दूसरी रैली

पीएम मोदी जी की रैली का कार्यक्रम पहले हरिद्वार में था। लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी जी अब चुनाव प्रचार अभियान के तहत अपनी दूसरी जनसभा 11 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में करेंगे। ऋषिकेश में जनसभा कराने के पीछे मुख्य मकसद यह है कि इसमें तीनों लोकसभा सीटों की 24 विधानसभा क्षेत्र के लोग आएंगे। जिसमें पार्टी ने एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य बनाया है।
12 अप्रैल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी चुनाव प्रचार के लिए उत्तराखंड आएंगे उनकी पहली जनसभा 11.30 बजे गोचर (चमोली) में होगी। इसके बाद वह दो बजे लोहाघाट (चम्पावत) में चुनावी रैली में शामिल होंगे। शाम चार बजे वह काशीपुर पहुंचेंगे जहां उनकी एक और जनसभा होगी।