उत्तराखंड उत्तरकाशी64 cm tall Priyanka will vote in Lok Sabha elections

Uttarakhand: लोकसभा चुनाव में वोट करेगी 64 सेमी की प्रियंका, आप भी जरूर कीजिए मतदान

Lok Sabha elections 2024: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तिथि प्रथम चरण में 19 अप्रैल को तय की गई है । लोकसभा चुनाव के सभी प्रत्याशी अलग-अलग तरीकों से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयाश कर रहे हैं।

Lok Sabha elections 2024 : 64 cm tall Priyanka will vote in Lok Sabha elections
Image: 64 cm tall Priyanka will vote in Lok Sabha elections (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा । लोकतंत्र के वर्तमान चुनावी उत्सव को लेकर जिले के मतदाताओं में अनूठा उत्साह देखने को मिल रहा है। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी में इस बार मात्र चौसठ से.मी. की लंबाई वाली एक महिला मतदाता ने भी मतदान करने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

64 cm tall Priyanka will vote in Lok Sabha elections

नाम प्रियंका, प्रियंका की उम्र 27 वर्ष है, और उत्तरकाशी के बाड़ाहाट क्षेत्र की निवासी हैं, यह मतदाता का सामान्य परिचय है। लेकिन शारीरिक लंबाई मात्र 64 से.मी. होने के कारण प्रियंका उतरकाशी जिले की एक विशिष्ट मतदाता हैं और लोकतंत्र के चुनावी पर्व में ऐसे मतदाताओं की भागीदारी का निश्चय वाकई गर्व की वजह है। जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के बाड़ाहाट क्षेत्र की निवासी प्रियंका ने आज अपनी माता श्रीमती रामी देवी के साथ जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट से भेंट की।

  • मतदान को लेकर उत्साहित हैं प्रियंका

    lok sabha elections Priyanka
    1/ 1

    इस मौके पर आगामी 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में वोट देने का अपना अडिग इरादा जाहिर करते हुए माॅं की गोद में सिमटी छोटी सी काया वाली प्रियंका ने टूटे-फूटे शब्दों में बताया कि वह मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रियंका की माॅं ने बताया कि प्रियंका पहले भी एक बार मतदान कर चुकी हैं और इस बार फिर से उसे वोट देने का जो मौका मिला हैं उसे वह व्यर्थ नहीं जाने देगी। प्रियंका शारीरिक रूप सेे दिव्यांग और कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से पीड़ित हैं, लेकिन मतदान को लेकर उनका जोश-जुनून और ज़ज्बा अनूठा और प्रेरणादायक है।