उत्तराखंड अल्मोड़ाWoman Cheated Of Rs 10 Lakh In The Name Of Part Time Job

उत्तराखंड: लाइक, सब्सक्राइब के चक्कर में अल्मोड़ा की महिला ने गंवाए 10 लाख रुपए

साइबर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं। एक महिला को पार्ट-टाइम जॉब के नाम पर धोखाधड़ी करके साइबर ठगों ने उससे 10 लाख रुपये ठग लिए हैं।

Online Fraud : Woman Cheated Of Rs 10 Lakh In The Name Of Part Time Job
Image: Woman Cheated Of Rs 10 Lakh In The Name Of Part Time Job (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: महिला को दिसम्बर 2023 में पार्ट टाइम जॉब का ऑफर आया, जिसे उसने स्वीकार किया और कुछ डेली टास्क करने के बाद काम स्वीकार कर लिया।

Woman Cheated Of Rs 10 Lakh In The Name Of Part Time Job

महिलाएं आजकल जिंदगी के हर छोटे-बड़े और अच्छे-बुरे फैसले खुद लेती हैं। अधिकतर मामलों में महिलाओं के फैसले सही साबित होते हैं, लेकिन कुछ मामलों में महिलाएं फंस जाती हैं। ऐसा ही एक मामला आज आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें अल्मोड़ा की एक महिला बुरी तरह फंस गई। महिला पार्ट टाइम नौकरी कर घर बैठे लाखों रुपये कमाने का झांसा देकर साइबर जालसाजों ने दो महिला से 10 लाख रुपये की ठगी की। पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत साइबर अपराध थाने में की है।

ये है पूरा मामला

पीड़िता धारानौला निवासी सुनैना किमत्वाल ने पुलिस को तहरीर दी है। इम्हें दिसंबर 2023 में किसी मोबाइल कंपनी से पार्ट-टाइम जॉब का ऑफर मिला था। जिसमें इन्हें यू ट्यूब और शेयर चैट में चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करना पड़ता था, जिसके बदले कुछ धनराशि मिलती थी। उन्हें कुछ ऐसे टास्क दिए गए जिसमें खुद की धनराशि लगाने के बाद मुनाफा मिलने का हवाला दिया गया। जब ट्रेडिंग लिंक से पैसे निकालने का समय आया, तो साइबर ठगों ने उसे पेंसे फंसने की बात कहकर कई खातों में पहले धनराशि डालने को कहा। सुनैना झांसे में आ गई और 10,21,380 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। साइबर ठगी का पता चलने पर पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई और धनराशि वापस दिलाने की मांग की है। सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना से सीखते हुए लोगों को साइबर ठगी से सावधान रहना चाहिए और ऑनलाइन सुरक्षा के माध्यमों का सही उपयोग करना चाहिए।