उत्तराखंड देहरादूनBJP Workers Clash With Ex-Servicemen in Dehradun

Uttarakhand: अंकिता भंडारी मुद्दे पर, केंद्रीय मंत्री की रैली में पूर्व सैनिकों का हंगामा.. विडियो वायरल

देहरादून चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के कार्यक्रम के दौरान पूर्व सैनिकों के साथ अभद्रता की गई जिसका वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

BJP Leaders Clash: BJP Workers Clash With Ex-Servicemen in Dehradun
Image: BJP Workers Clash With Ex-Servicemen in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व सैनिकों के साथ धक्का-मुक्की और गाली-गलौज की। वीडियो सामने आने पर देखा जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल के बाहर पूर्व सैनिकों के साथ जोरदार झड़प हुई और कई पूर्व सैनिकों पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हमला भी किया।

BJP Workers Clash With Ex-Servicemen in Dehradun

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार जोर पकड़ने लगा है। सभी पार्टियों ने अपने चुनाव प्रचार में तेजी लाना शुरू कर दिया है। इस बीच बीजेपी के चुनाव प्रचार के दौरान हंगामे की खबरों की वीडियो भी वायरल हो रही है। कुछ दिन पूर्व टिहरी सांसद प्रत्याशी के कार्यक्रम के दौरान युवाओं और पूर्व सैनिकों ने विरोध किया था। अब दूसरी वीडियो टिहरी लोकसभा के तहत वसंत विहार इलाके में चल रहे कार्यक्रम के भाजपा के केन्द्रीय नेता जनरल वीके सिंह चुनावी कार्यक्रम के दौरान का है। इसमें पूर्व सैनिकों व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच गर्मागर्मी का वीडियो नजर आ रही है।

जनरल वीके सिंह के कार्यक्रम के दौरान हुई झड़प

जनरल वीके सिंह चुनाव प्रचार के लिए दून आये हुए थे। इस बीच पूर्व सैनिक भी अपने संगठन से जुड़े बिंदुओं को लेकर मौके पर पहुंचे थे। पूर्व सैनिकों ने कार्यक्रम में अपने मुद्दे पढ़ने की अपील की लेकिन उन्हें इसके लिए कोई मौका नहीं दिया गया। गुस्से में कुछ सैनिक कार्यक्रम छोड़कर बाहर की तरफ आकर नारेबाजी करने लगे। पहले कुछ बीजेपी के नेताओं ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की लेकिन आक्रोशित सैनिकों का गुस्सा अपने पूरे सातवें आसमान पर था।

सनिकों ने लगाए गाली-गलौज के आरोप

हाथों में अपनी मांगों का पर्चा लिए पूर्व सैनिक लगातार बीजेपी नेताओं का विरोध करते रहे। खबर ये भी आ रही है कि कई पूर्व सैनिकों को सभास्थल से धक्का देकर दूर किया गया। बाद में गेट पर जमकर दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं हुई। एक दूसरे को धक्का मुक्की व अपशब्द भी बोले गए। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वॉयरल भी हुआ। गुस्से में पूर्व सैनिक यह भी कहते नजर आए कि वे अंधभक्त नहीं है। उन्हें कार्यक्रम में बुलाया गया था वे भिखारी नहीं है।

कांग्रेस ने माँगा जवाब

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना पूर्व सैनिकों के साथ हुई धक्का-मुक्की को लेकर भाजपा से जवाब माँगा है। उन्होंने कहा अग्निवीर योजना के कारण उत्तराखंड के युवाओं का भविष्य बुरी तरह प्रभावित हो चुका है। कांग्रेस अग्निवीर योजना को रद्द करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन प्रदेश में प्रचार के लिए आ रहे भाजपा नेता इस पर कुछ बात नहीं कर रहे हैं। उल्टा उन्हें अपमानित किया जा रहा है इस तरह का दुर्व्यवहार पूरे उत्तराखंड का अपमान है। उन्होंने पूर्व सैनिकों के साथ दुर्व्यहार करने वालों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। सोशल मीडिया पर वायरल विडियो भी देखिये...