उत्तराखंड रामनगरBull saves life from tiger in Corbett National Park video

Uttarakhand: कॉर्बेट नेशनल पार्क का वीडियो वायरल, बाघ के जबड़े से सांड ने ऐसे बचाई जान

कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ के जबड़े में फंसी थी सांड की जान, सांड ने भी आज मौत को मात देने की ठान ली थी.. अंत में लोगों ने बजाई ताली, देखिये विडियो

Corbett National Park: Bull saves life from tiger in Corbett National Park video
Image: Bull saves life from tiger in Corbett National Park video (Source: Social Media)

रामनगर: विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट टाइगर नेशनल पार्क से अक्सर वन्य जीवन के दिलचस्प दृश्य देखने को मिल जाते हैं। कुछ वीडियो को देखकर काफी हैरानी तो होती है, साथ ही मन भी कौतुहल से भर जाता है। नैनीताल में स्थित कॉर्बेट टाइगर नेशनल पार्क के जानवरों का एक ऐसा ही हैरानी भरा वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

Bull saves life from tiger in Corbett National Park

कॉर्बेट पार्क में टाइगर और सांड आपस में लड़ते हुए दिख रहे हैं। टाइगर और सांड की इस लड़ाई को पार्क में घूमने वाले कुछ कुछ लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर दिया। अब ये विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है। कार्बेट पार्क में हुई जानवरों की लड़ाई का ये वीडियो बृहस्पतिवार 11 अप्रैल की सुबह का ही बताया जा रहा है। वीडियो नैनीताल के रामनगर क्षेत्र में कॉर्बेट टाइगर नेशनल पार्क से लगे ढिकुली गांव के पास का बताया जा रहा है। गांव वासियों का कहना है कि बाघ को रिहायशी इलाके में देखा गया है।

गांव के निवासियों में बाघ का खौफ

ढिकुली गांव के लोग घटना के बाद से काफी डरे हुए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि एक बाघ ने पार्क में विचरण करते हुए एक सांड पर अचानक हमला कर दिया। सांड भी अपनी जान के लिए आखिरी दम तक लड़ा, बाघ को हावी नहीं होने दिया। सांड ने बाघ के साथ इस लड़ाई में बराबर का मुकाबला किया। थोड़ी देर बाघ और सांड की ये लड़ाई चलती रही। बाघ सांड से अपनी भूख मिटाना चाहता था, तो सांड ने भी आज मौत को मात देने की ठान ली थी। काफी देर से चल रही इस लड़ाई में आखिर बाघ ने हार मान ली, और उसे सांड को वहीं छोड़ दिया। वहां से जंगल की और आगे बढ़ गया।

आप भी देखिये वायरल विडियो

कॉर्बेट टाइगर नेशनल पार्क के उपनिदेशक दिगंत नायक ने बताया कि यह बाघ और सांड की लड़ाई का ये वीडियो उनके संज्ञान में आया है। क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारियों की फौज बढ़ा दी गई है। इस क्षेत्र में कैमरा ट्रैप लगाकर बाघ पर नजर रखी जा रही है।