उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand record first win in U-20 National Football Championship

Uttarakhand News: अंडर-20 नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप में उत्तराखंड की पहली जीत, पंजाब को 3-1 से हराया

छत्तीसगढ़ में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद U20 फुटबाल टूर्नामेंट का आगाज हुआ। टूर्नामेंट में उत्तराखंड खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

U-20 National Football Championship: Uttarakhand record first win in U-20 National Football Championship
Image: Uttarakhand record first win in U-20 National Football Championship (Source: Social Media)

देहरादून: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद U20 फुटबाल टूर्नामेंट का आगाज हुआ। इस टूर्नामेंट में देश के 32 राज्यों से हिस्सा ले रही हैं। इस फुटबॉल प्रतियोगिता को लेकर देश वासियों खासकर स्टूडेंट्स में गजब का उत्साह है ।

Uttarakhand record first win in U-20 National Football Championship

स्वामी विवेकानंद अंडर-20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2024 के पहले संस्करण की शुक्रवार, 12 अप्रैल, 2024 को छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में रामकृष्ण मिशन आश्रम ग्राउंड में शानदार शुरुआत हुई। उत्तराखंड की टीम ने दोपहर के किक-ऑफ में पंजाब को 3-1 से हराकर ग्रुप ई में पोल ​​पोजीशन हासिल कर ली। बीर सिंह की टीम ने नौवें मिनट में शुरुआती गोल कर दिया, जब बाईं ओर से अंशुल रावत के क्रॉस को पंजाब के डिफेंडर एकमीत सिंह ने गेंद को क्लियर करने के प्रयास में अपने ही जाल में डाल दिया।

उत्तराखंड ने पंजाब को 3-1 से हराया

रोडू डुओ ने 34वें मिनट में बोइनाओ सिंह के कटबैक को छह गज की दूरी से गोल करके उत्तराखंड की बढ़त दोगुनी कर दी। फुटबॉल चैम्पियनशिप में उत्तराखंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट की शुरुआत ग्रुप ई के दो मैचों के साथ हुई। टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में जहां उत्तराखंड ने पंजाब को 3-1 से हराया, वहीं पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु ने 1-1 से ड्रॉ खेला।
बोइनाओ ने दूसरे हाफ में केवल दो मिनट में बाय-लाइन से हर्ष छिमवाल के शानदार पास को गोल में बदलकर खुद गोल कर लिया। पंजाब को 67वें मिनट में सांत्वना गोल मिला, जब अर्शप्रीत सिंह ने शानदार गोल किया।
शनिवार, 13 अप्रैल को, ग्रुप सी शुरू का फुटबॉल मैच होगा, जिसमें उत्तर प्रदेश का सामना लद्दाख से 07:30 बजे और कर्नाटक का झारखंड से 15:30 बजे होगा।