उत्तराखंड देहरादूनKumaon Commissioner IAS Deepak Rawat Voter Awareness Song

Uttarakhand: IAS Deepak Rawat का गाना हुआ वायरल, मतदान को लेकर लोगों को किया जागरूक

कुमाऊँ कमिश्नर आईएएस दीपक रावत अपने तेज तर्रार रवैये और तत्काल एक्शन लेने की वजह से जाने जाते हैं, उन्हें कई बार गाना गाते हुए भी देखा गया है। इस बार भी उन्हें मतदातों को जागरूक करने के लिए एक कुमाउनी गाना गाते देखा गया है।

Voter Awareness Song: Kumaon Commissioner IAS Deepak Rawat Voter Awareness Song
Image: Kumaon Commissioner IAS Deepak Rawat Voter Awareness Song (Source: Social Media)

देहरादून: 19 अप्रैल को मतदाता जागरूकता के लिए प्रदेश भर में अलग-अलग अभियान चल रहे हैं। कभी फेसबुक क्विज के जरिए तो कभी रील्स के जरिये। लेकिन इस बार वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत का गीत सुन ओ आमा, बूबू, मतदान करी आला…. भी आम लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रहा है।

Kumaon Commissioner IAS Deepak Rawat Voter Awareness Song

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आगामी 19 अप्रैल को मतदान होने जा रहा है। इस अवसर पर निर्वाचन आयोग द्वारा मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जन जागरूकता अभियान लगातार जारी है। इस अभियान के तहत मतदाता जागरूकता को सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में कुमाऊं कमिश्नर और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक रावत ने पहाड़ी बोली में मतदातों को जागरूक करने के लिए एक गाना गाय है। जिसे लोग बहुत पसंद कर उनकी प्रशंसा कर रहे है।

कुमाऊंनी गीत लोगों को आ रहा पसंद

आईएएस दीपक रावत ने लोकतंत्र के इस महापर्व में पहाड़ी बोली के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का एक अच्छा प्रयास किया है। दीपक रावत ने 'हिट ओ आमा बुबू मतदान करी ऊलां...सुन ओ ददा भौजी हम वोट दिबै ऊलां, भलो नेता चुनौला...' बोल से गीत रिकॉर्ड किया है। जिसे सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है। इस गाने में पहाड़ी बोली में समाज के हर वर्ग के युवा, बुजुर्गों, महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

18 वर्ष के नए वोटर को सन्देश

दीपक रावत ने नव-वोटर युवाओं को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया है, जो कि 18 वर्ष की उम्र के है और पहली बार वोट देने जा रहे हैं। उन्होंने 'लोकतंत्र फुल सपोर्ट' लाइन का उपयोग किया है जो लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए है। इसके साथ ही उनके मतदाता जागरूकता गीत को लोग शेयर कर रहे हैं, जो कि 2 मिनट 5 सेकंड का है। इस गीत में सभी को मतदान करने के लिए आह्वान किया गया है।