उत्तराखंड कोटद्वारKotdwar Cloth Merchant Absconds with Rs one and half Crore of Committee Funds

Uttarakhand: कपड़ा व्यापारी हड़प गया कमेटी के डेढ़ करोड़ रूपये, परिवार समेत हुआ फरार

खून-पसीने की गाड़ी कमाई को लेकर एक कपड़ा व्यापारी डेढ़ करोड़ रुपए लेकर रातोंरात फरार हो गया है। जिसके बाद कई पीड़ित लोगों ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी है।

Businessman embezzled crores of rupees: Kotdwar Cloth Merchant Absconds with Rs one and half Crore of Committee Funds
Image: Kotdwar Cloth Merchant Absconds with Rs one and half Crore of Committee Funds (Source: Social Media)

कोटद्वार: कपड़ा व्यापारी सोनू के पास क्षेत्र के करीब 100 लोगों का 1.50 करोड़ रुपये जमा था। कमेटी की तिथि पूरी होने के बाद भी आरोपी ने लोगों के पेंसे नहीं लौटाए और अंत में वह भाग गया।

Kotdwar Cloth Merchant Absconds with Rs 1.5 Crore of Committee Funds

कौड़िया के नगर क्षेत्र में एक कपड़ा व्यापारी करीब 1.5 करोड़ रुपये की कमेटी को लेकर रातोंरात परिवार समेत फरार हो गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही कई पीड़ित लोगों ने कोतवाली में मामले की रिपोर्ट करवाई है। महिलाओं की बड़ी संख्या कमेटी में शामिल है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

100 लोगों की कमेटी थी जमा

शनिवार शाम को कौड़िया, काशीरामपुर क्षेत्र के 12 से अधिक लोगों ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि नगर के एक कपड़ा व्यापारी मनोज कंसल उर्फ सोनू के पास कमेटी खोली गई थी, जिसमें उन्हें प्रतिमाह धनराशि जमा करानी थी। आरोपी व्यापारी सोनू के पास क्षेत्र के करीब 100 लोगों का 1.50 करोड़ रुपये जमा था।

11 अप्रैल को 1.5 करोड़ लेकर फरार

कई लोगों की कमेटी की तिथि पूरी होने के बाद भी आरोपी व्यापारी उनका पैसा वापस नहीं लौटा रहा है। पीड़ितों ने दावा किया कि दो दिन पहले 11 अप्रैल आरोपी व्यापारी परिवार समेत फरार हो गया है और उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ है। पीड़ितों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है और उन्हें उनका पैसा वापस दिलाने की गुहार लगाई है।
एसएसआई जयपाल सिंह चौहान ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा नगर के एक कपड़ा व्यापारी पर कमेटी का पैसा लेकर फरार होने का शिकायती पत्र दिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

पाई-पाई जोड़कर जमा किए थे पैसे

इस कमेटी में पेंसा लगाने वाले कुछ शहर के व्यापारी और अन्य लोग भी शामिल हैं। सभी ने अपने खून पसीने से कमाई इस कमेटी में लगाई थी। किसी ने अपने बेटे के बेहतर भविष्य के लिए, किसी ने अपनी बेटी की शादी के लिए तो किसी ने बीमार बच्चों के उपचार के लिए पैसा लगाया था। इसमें अधिकाँश महिलाओं ने पैसा जमा कराया था।

अपने रिश्तेदारों को भी चूना लगा गया व्यापारी

फरार कपड़ा व्यापारी मनोज कंसल ने अपने कई नात रिश्तेदारों को भी चूना लगाने में कसर नहीं छोड़ी है। व्यापारी के भाई और नात रिश्तेदार भी परेशान हैं। फरार व्यापारी के छोटे भाई नीरज कंसल, मामा सुशील बंसल, ईश्वर दास बंसल और ममेरे भाई अनूप कंसल का कहना है कि उनका रिश्तेदार मनोज कंसल उर्फ सोनू कमेटी का कार्य करता था। सोनू अचानक ही बिना बताए फरार हो गया है और उसका कहीं पता नहीं चल रहा है। उसके फरार होने के बाद लोगों ने उन्हें नाते रिश्तेदार होने के कारण अनावश्यक रूप से परेशान किया है और हाथापाई भी कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस से मामले में उचित कार्रवाई कर उन्हें सुरक्षा देने की मांग की है।