उत्तराखंड हल्द्वानीSachin Pilot Targeted BJP In Haldwani

Uttarakhand: अपने लिए मांग रहे 5 साल, युवाओं के लिए सिर्फ चार.. अग्निवीर पर बोले सचिन पायलट

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट की हल्द्वानी के रामलीला मैदान में जनसभा हुई।

Lok Sabha Election 2024: Sachin Pilot Targeted BJP In Haldwani
Image: Sachin Pilot Targeted BJP In Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: खुद की उम्र निकल रही फिर भी मांग रहे 5 साल और 19 साल के युवा के लिए सिर्फ 4 साल, यह कैसा न्याय है। सरकार ने चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए यह काम किया है।

Lok Sabha Election 2024: Sachin Pilot Targeted BJP In Haldwani

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट द्वारा जनसभा का आयोजन किया गया। सचिन पायलट ने धौलपुर से दो घंटे की यात्रा करके कांग्रेस के युवा प्रत्याशी प्रकाश जोशी के लिए वोट मांगने पहुंचे। कहा आज चुनाव का अंतिम दिन है और आपको सांसद चुनना है। एक नई सरकार को चुनना है। यह चुनाव सिर्फ एक सांसद का चयन नहीं है, बल्कि देश की तकदीर को बदलने का चुनाव है।

भाजपा पर जमकर बरसे

भाजपा सरकार को निशाना बनाते हुए सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार काम कर रही है, इन्होने चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और कालाधन के मुद्दे पर भाजपा ने चुनाव लड़ा था। हालांकि न तो महंगाई में कोई कमी आई है और न ही रोजगार मिला। किसी किसान की आय नहीं बढ़ी है और आज सबसे अधिक शिक्षित बेरोजगार लोग हैं। सरकारी पदों पर रिक्तियाँ हैं, लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

कांग्रेस आएगी तो ये काम होंगे

कांग्रेस ने घोषणा की है कि हर गरीब महिला को एक लाख रुपये प्रति वर्ष दिए जाएंगे और किसानों के लिए एमएसपी लागू किया जाएगा। वे पूछते हैं तुम यह धन कहाँ से लाएंगे, तो हम कहते हैं कि उनमें इच्छाशक्ति नहीं है। हमारी पार्टी ने जो वादा किया है हम उसे पूरी तरह निभाएंगे।

अग्निवीरों के न्याय की बात की

उन्होंने कहा कि केंद्र में 10 साल से उनकी सरकार है और अब फिर से 5 साल की मांग की जा रही है। यह गजब बात है कि खुद के लिए 15 साल का समय चाह रहे हैं, जबकि युवा के लिए सिर्फ 4 साल हैं। अपनी उम्र निकाल चुके हैं, फिर भी 5 साल की और मांग कर रहे हैं, जबकि 19 साल के युवा को सिर्फ 4 साल की नौकरी मिल रही है। यह कैसा न्याय है। इसलिए अपने वोट का सही उपयोग करें, वोट को बेकार न जाने दें। जाति, धर्म या बिरादरी के बारे में सोचने के बजाय प्रकाश जोशी को विजयी बनाएं।

सरकार बनना चाहती है ‘तानाशाह’

सचिन पायलट ने कहा कि सरकार प्रतिशोध और बदलाव की भावना से काम करती है। ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि देश में कोई विपक्ष न हो और कांग्रेस विहीन बनाने की कोशिश की जा रही है। हालात ये हो गए हैं कि उनसे कोई सवाल नहीं पूछ सकता। चर्चा वो करते हैं नहीं ना ही जवाब देते हैं। विपक्ष को पूरी तरह से समाप्त करके तानाशाही करना चाहते हैं ये लोग।

केजरीवाल, इलेक्टोरल बांड पर ये बोले

सरकार को घेरते हुए कहा कि आचार संहिता लगी है और ऐसे समय में एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में डाला गया है। ईडी और सीबीआई ने छापे मारे गए और कांग्रेस के खतों को फ्रीज़ कर दिए गया, 147 सांसदों को निलंबित किया गया और अब बिल पास कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के दखल से कांग्रेस के खातों की जाँच की गई है। इलेक्टोरल बॉंड से जो धन जुटाया गया था उसका उपयोग पैसा दो और ठेका लो का में किया है।