उत्तराखंड रुद्रप्रयागKedarnath Heli Booking starts book your ticket from here

Uttarakhand: केदारनाथ हेली बुकिंग आज से शुरू, किराए में 5% बढ़ोतरी.. टिकट ऐसे करें बुक

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग आज 20 अप्रैल से शुरू होगी। चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों के दाम में इस साल पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी।

Kedarnath Heli Booking: Kedarnath Heli Booking starts book your ticket from here
Image: Kedarnath Heli Booking starts book your ticket from here (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए हेली टिकटों की बुकिंग आज 20 अप्रैल को दोपहर 12:00 से शुरू की जाएगी। चारधाम यात्रा 2023 से इस साल हेली टिकटों के दाम 5 प्रतिशत बढेंगे।

Kedarnath Heli Booking starts, tickets rates rise by 5%

इस साल केदारनाथ के साथ ही बदरीनाथ धाम के लिए भी हेली सेवा शुरू हो रही है। यूकाडा ने केदारनाथ धाम का किराया तय करने के लिए पिछले वर्ष हेली कंपनियों से कांट्रेक्ट किए थे। जिसके बाद सोनप्रयाग, सिरसी और गुप्तकाशी से हेली किराया निर्धारित किया गया। उस दौरान तय हुआ था कि ये कांट्रेक्ट तीन वर्ष के लिए होंगे और प्रतिवर्ष केदारनाथ के लिए हैली का किराया 5% बढाया जाएगा। कांट्रेक्ट के मुताबिक इस साल केदारनाथ के लिए हैली किराया 2023 से पांच प्रतिशत अधिक होगा।

यहां करें बुकिंग:

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दृष्टिगत ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं। चारधाम यात्रा के लिए अब तक लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करा चुके हैं। चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराना अनिवार्य है। साथ ही केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम में पूजा के लिए भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गई है।

Heli Ticket Booking Link:

श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए हैली टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिये कर सकते हैं। उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के लिए हर साल हेली सेवाओं का संचालन किया जाता है। केदारनाथ में हेली सेवाओं का संचालन करने के लिए सोनप्रयाग, गुप्तकाशी और सिरसी में तीन सेक्टर बनाए गए हैं। इन तीनों हेलीपैड से केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं संचालित होती हैं। अपनी हेली टिकट यहां बुक करें - heliyatra.irctc.co.in