उत्तराखंड हल्द्वानीShot Was Fired In Dream-11 Dispute In Haldwani

हल्द्वानी में Dream11 पर टीम बनाने को लेकर चली गोलियां, एक नाबालिक घायल

ड्रीम-11 को लेकर लोग रातोंरात करोड़पति बनने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं, हल्द्वानी में इसी के चलते दो लोगों में विवाद हो गया मामला इतना बढ़ गया की दोनों एक दूसरे की जान लेने पर तुल गए।

Dream11 Dispute In Haldwani: Shot Was Fired In Dream-11 Dispute In Haldwani
Image: Shot Was Fired In Dream-11 Dispute In Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: बीते शनिवार रात ड्रीम-11 पर टीम को लेकर के विवाद के दौरान 16 वर्षीय नाबालिक को गोली मारकर दो आरोपी फरार हो गए। पुलिस की तलाशी के दौरान उन्हें पकड़ लिया गया है ये लोग नेपाल भागने की फिराक में थे।

Shot Was Fired In Dream-11 Dispute In Haldwani

क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल शुरू होते ही लोग करोड़पति बनने के सपने को लेकर फैंटसी गेम में अपनी किस्मत आजमाते हैं। लाखों में से कई बार कुछ एक की किस्मत चमक जाती है लेकिन अधिकतर लोग इसमें अपने समय और मेहनत की कमाई गँवा बैठते हैं। इसी बीच एक खबर उत्तराखड के हल्द्वानी से आ रही है जहाँ पर Dream-11 में टीम लगाने के दौरान दोस्तों में लड़ाई हो गई और मामला इतना बढ़ गया कि बात लाठी-डंडे से आगे बढ़कर तमंचे तक पहुँच गई और इसमें एक नाबालिक 16 वर्षीय बेक़सूर युवक गोली लगने से घायल हो गया।

16 वर्षीय भतीजे को लगी गोली

20 अप्रैल को रात में हल्द्वानी के टीपीनगर क्षेत्र के अनंगपुर गाँव के सुशील मौर्य के 16 साल के बेटे वेदांत को गोली मारकर दो युवक फरार हो गए। एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बुधवार को बहुउद्देशीय भवन में मीडियाकर्मी से बातचीत के दौरान बताया कि सुधीर मौर्या की दोस्ती नेपाल निवासी सुरेंद्र सिंह शाही से थी। दोनों ने एक वर्ष पहले कपड़ों का बिजनेस शुरू किया था लेकिन उसमे घाटा होने के कारण उन्होंने वो बंद कर दिया। सुरेंद्र सिंह शाही निवासी सूर्य विनायक भक्तपुर काठमांडू (नेपाल) का सुधीर मौर्या के घर आना-जाना था।

क्या है पूरा मामला ?

घटना से 10 दिन पहले सुरेंद्र अपने मित्र किशन ठाकुर ढालीपुर ढकरानी थाना विकासनगर (देहरादून) व मूल निवासी नेपाल के साथ सुधीर के घर आया था और तब से वह यहीं रह रहा था। बीते 20 अप्रैल शनिवार की रात को किशन ठाकुर का सुधीर मौर्या से ड्रीम-11 पर टीम लगाने के दौरान विवाद हो गया। जिसके बाद किशन ठाकुर ने सुधीर मौर्या को गाली दे दी और प्रतिक्रिया में सुधीर ने किशन ठाकुर के सिर पर डंडा मार दिया तथा किशन को बचाने आए सुरेंद्र को भी उसने डंडा मारा। इसके बाद किशन ठाकुर ने अपने बैग से तमंचा निकाला और फिर इनकी छत पर लड़ाई हुई। किशन ठाकुर छत से कूद गया और भागते हुए इन्होने सुधीर मौर्य पर फायर झोंक दी जो सुधीर के भतीजे वेदांत के दाहिने साइड सीने के नीचे लगी जिसके बाद वह घायल हो गया। गोली मारने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए।

नेपाल भागते हुए पकड़े गए आरोपी

किशन ठाकुर और सुरेंद्र शाही को पकड़ने के लिए टीपी नगर चौकी प्रभारी दीपक बिष्ट के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। इन्होने बताया कि दोनों आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे लेकिन पुलिस ने तलाशी के दौरान बुधवार सुबह बेलबाबा मंदिर रामपुर रोड मोतियापाथर के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से गोली चलाने में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया गया है।