उत्तराखंड चम्पावतCase Filed Against Teacher Who Made Fake ID of Principal

Uttarakhand: प्रधानाचार्य की फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर शिक्षिका ने भेजे लोगों को अश्लील मेसेज

प्राइवेट स्कूल से निकाले जाने पर एक शिक्षिका ने प्रधानाचार्य के नाम से फर्जी इंस्ट्राग्राम आईडी बनाकर उसमें अश्लील पोस्ट कर दीं, शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Cyber Crime: Case Filed Against Teacher Who Made Fake ID of Principal
Image: Case Filed Against Teacher Who Made Fake ID of Principal (Source: Social Media)

चम्पावत: शिक्षिका द्वारा अव्यवस्था पाए जाने पर स्कूल के प्रिंसिपल ने उन्हें हटा दिया जिसके बाद बदला लेने के भाव से शिक्षिका ने प्रिंसिपल के नाम से फर्जी आई दी बना दी और उन्हें बादाम करने की साजिश रची।

Case Filed Against Teacher Who Made Fake ID of Principal

चम्पावत से एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ पर बच्चों को सही दिशा देने वाले ही शिक्षक ही स्वयं गलत दिशा में चले गए। मामला लोहाघाट क्षेत्र का है जहाँ पर एक निजी स्कूल की पूर्व शिक्षिका ने प्रधानाचार्य से बदला लेने के लिए उनकी फेक इंस्टाग्राम आई दी बना दी और उसमें अश्लील पोस्ट डालने लगी, जिससे प्रधानाचार्य की बदनामी होने लगी। पता चलने पर प्रधानाचार्य ने लोहाघाट थाने में तहरीर दी जिसके बाद पुलिस जांच ने जांच में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रिंसिपल के नाम की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई

तहरीर में प्रधानाचार्य ने बताया कि शिक्षका उनके नाम की फर्जी आईडी बनाकर लोगों को अश्लील मेसेज भेज रही है जिसकी उनकी छवि खराब हो रही है और उनका मानसिक उत्पीड़न हो रहा है। उन्होंने शिक्षिका के खिलाफ सख्त कार्रवाही की मांग की है। थाना प्रभारी एसएसआई चेतन रावत ने बताया कि साइबर सेल से जांच के बाद पता चला कि विद्यालय की पूर्व शिक्षिका के फोन नंबर से फर्जी इंस्ट्राग्राम आईडी बनाई गई है। जिससे वह प्रधानाचार्य को बदनाम कर रही है।

शिक्षिका बदला लेने के लिए किया ये काम

पुलिस मामले की जांच कर रही है, प्रधानाचार्य ने उन्हें बताया कि शिक्षिका पूर्व में उनके विद्यालय में पढाती थी। लेकिन उनके द्वारा कक्षा में अव्यवस्था पाई गई और उनके द्वारा किए गए कार्य असंतोषजनक पाए गए जिस कारण उन्हें स्कूल से हटा दिया गया था। जिसके फलस्वरुप शिक्षिका के द्वारा उनसे बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। मामले में प्रधानाचार्य की तहरीर पर शिक्षिका के खिलाफ 66 (D) आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच पंचेश्वर कोतवाल इंद्रजीत सिंह कर रहे हैं।