उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Forecast 30 April

Uttarakhand Weather: 7 जिलों में कल ओलावृष्टि की संभावना, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी

प्रदेश में कल 30 अप्रैल को भी मौसम बिगड़ने की संभावना जताई जा रही है, जिसको लेकर 7 जनपदों में तेज आंधी के साथ ही बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather Forecast: Uttarakhand Weather Forecast 30 April
Image: Uttarakhand Weather Forecast 30 April (Source: Social Media)

देहरादून: मैदानी जिलों में तापमान में इजाफा हो रहा है। बढ़ते तापमान के कारण लोगों के पसीने छूट रहे हैं। इस तपती गर्मी के बीच उत्तराखंड में मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Uttarakhand Weather Forecast 30 April

उत्तराखडं में गर्मी का मौसम अब और भी बढ़ गया है, लोगों को दिनभर खिलने वाली चिलचिलाती धूप से परेशानी हो रही है। रविवार को मौसम ने सुबह से लेकर दिन के अंत तक कई रंग बदले। कभी-कभी आसमान में तीखी धूप खिल रही है, तो कभी बादल छा रहे हैं। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है और बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी।

इन 7 जनपदों में ओलावृष्टि के सम्भावना

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित 7 जनपदों में तेज आंधी के साथ ही बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना है, जिस कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में जनपद देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, हरिद्वार और टिहरी के कुछ क्षेत्रों में तेज गर्जन के साथ आंधी तूफान और ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं बागेश्वर, पिथौरागढ़ , उधम सिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा और नैनीताल में कुछ जगह बिजली चमकने के साथ-साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने का अनुमान जताया जा रहा है।

तापमान की स्थिति

सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 था। वहीं पंतनगर का अधिकतम तापमान 37.4 और न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 23.5 और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा और नई टिहरी का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।