उत्तराखंड अल्मोड़ाstrict action on encroachment on govt property in Kumaoun

Uttarakhand: 15 साल से पुराना कब्जा हटेगा, IAS दीपक रावत की अतिक्रमण करने वालों को आखिरी वार्निंग

IAS दीपक रावत ने कुमाऊं मंडल के जिलाधिकारियों और विभागाध्यक्षों को अतिक्रमण की गई सरकारी जमीन को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। 15 दिनों में की जाएगी रिपोर्ट जारी।

Strict Action on Encroachment : strict action on encroachment on govt property in Kumaoun
Image: strict action on encroachment on govt property in Kumaoun (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कुमाऊं मंडल के कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार 21 मई को मंडल के सभी जिलाधिकारियों और विभागाध्यक्षों को 15 वर्ष पुराने अतिक्रमण को चिह्नित करने के लिए पूर्व में गठित कमेटी को सक्रिय करने का निर्देश दिए। कुमाऊं में सरकारी संपत्तियों पर किए गए अतिक्रमण को लेकर कुमाऊं कमिश्नर ने सख्त निर्देश दिए हैं।

strict action on encroachment on govt property in Kumaoun

उन्होंने कहा कि विभाग की जिस भी जमीन पर 15 वर्ष पुराना अतिक्रमण होगा। उस जमीन को तत्काल में ही चिह्नित किया जाए।चिह्नित जमीन की रिपोर्ट 15 दिन के भीतर ही प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। 15 दिनों नमे रिपोर्ट तैयार करने के लिए संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष और जिलाधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन का निर्देश दिए हैं।
इसके साथ ही विभागाध्यक्षों को जिम्मेदारी मिली है कि उनके विभाग से संबधित सरकारी संपत्ति पर किसी की ओर से भी अतिक्रमण नहीं किया जाना चाहिए। अगर किसी भी विभाग से संबंधित जमीन पर कोई कोईऊ अवैध अतिक्रण होगा तो इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी ही जिम्मेदार रहेंगे।कुमाऊं के सभी जिलाधिकारी और विभागाध्यक्ष सख्ती से कमिश्नर दीपक रावत के दिए गए निर्देशों का निर्वहन कर रहे हैं।