उत्तराखंड देहरादूनSon Kills Mother After Being Evicted From Property

Uttarakhand: सम्पत्ति से बेदखल किए जाने पर बेटे ने किया बूढी मां का कत्ल, पत्नी ने भी दिया साथ

अमानवीय और समाज को झकझोर देने वाली घटना साबित होने पर कोर्ट ने दोनों दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

Son murdered old mother: Son Kills Mother After Being Evicted From Property
Image: Son Kills Mother After Being Evicted From Property (Source: Social Media)

देहरादून: 25 जनवरी 2021 को डीएल रोड स्थित आंबेडकर कॉलोनी में सरोज देवी की मौत हो गई है। पुलिस ने मृत्यु पर हत्या का अंदेशा जताकर मामले पर कार्रवाही शुरू की और फिर जांच में बेटा और बहु दोषी पाए गए।

Son Kills Mother After Being Evicted From Property

माँ ने जिसे जन्म दिया उसी कलयुगी बेटे ने मौत के घाट उतार दिया। किसे पता था कि घर में बेटे के रूप में एक हैवान ने जन्म लिया है। कोर्ट ने 62 वर्षीय माँ की हत्या करने वाले बेटे और बहु को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। बुधवार को द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश महेश चंद्र कौशिवा की अदालत ने दोनों दोषियों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। साथ ही जुर्माना अदा न करने पर छह-छह महीने का साधारण कारावास भुगतना होगा।

जायदाद से बेदखल किए जाने पर खेला खूनी खेल

बेट और बहू ने मिलकर सम्पति से बेदखल किए जाने पर मिलकर इस खूनी वारदात को अंजाम दिया। अधिवक्ता आशुतोष शर्मा ने बताया कि 25 जनवरी 2021 वाराणसी, यूपी निवासी नवरत्न ने पुलिस को सूचित किया कि उनकी माँ सरोज देवी की डीएल रोड स्थित आंबेडकर कॉलोनी में अचानक मौत हो गई है। पुलिस ने इसपर शक जताया और इसे सामान्य मौत न मानकर हत्या की का मामला बताया। पुलिस को पता चला था कि बेटे का माँ के साथ अक्सर झगड़ा रहता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जिसमें पता चला कि महिला की हत्या गला दबाकर की गई है।

मानवता को शर्मसार करने वाली घटना

पुलिस ने मृतका सरोज के बेटे जयवीर सिंह और उसकी पत्नी सोनम निवासी आंबेडकर कॉलोनी डीएल रोड के खिलाफ डालनवाला थाना में मुकदमा दर्ज किया और फिर जांच के बाद पुलिस ने 11 गवाह बनाकर 18 नवंबर 2021 को कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इस घटना पर कोर्ट ने कहा मां की हत्या अमानवीय और शर्मसार घटना है, एक पुत्र जिसे मां ने नौ माह गर्भ में रखा और जन्म देकर पाल-पोसकर बड़ा किया, उसी ने माँ की हत्या कर दी। यह घटना अमानवीय और मन को झकझोर देने वाला है और यह समाज को शर्मसार करने वाला भी है।