उत्तराखंड के गायकों से अपील..एक गीत पप्पू कार्की के लिए गाएं, उनके परिवार की मदद करें (Appeal for uttarakhandi singer to help pappu karki family )
Connect with us
Image: Appeal for uttarakhandi singer to help pappu karki family

उत्तराखंड के गायकों से अपील..एक गीत पप्पू कार्की के लिए गाएं, उनके परिवार की मदद करें

उत्तराखंड के गायकों से अपील..एक गीत पप्पू कार्की के लिए गाएं, उनके परिवार की मदद करें

इंसानियत पहला कर्तव्य है। अगर आपकी जिंदगी के दो पल किसी के काम आ जाएं, तो बुरा क्या है ? हाल ही में उत्तराखंड के नौजवान गायक और अद्भुत प्रतिभा के धनी पप्पू कार्की की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पप्पू कार्की अब तक उत्तराखंड को गीतों के रूप में ना जाने कितने तोहफे दे चुके थे। पप्पू कार्की अपने बुजुर्ग मा-पिता का एक ही सहारा थे। संगीत और गीतों के ज़रिए कमाकर वो अपने परिवार का पेट पालते थे। पप्पू कार्की के बेसहारा परिवार की मदद के लिए इस वक्त हर तरफ से हाथ उठ रहे हैं। इस बीच उत्तराखंड में म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए कई सालों से कार्यरत नरेंद्र टोलिया ने फेसबुक पर एक अच्छी जानकारी दी है और सभी गायकों से अपील भी की है। पप्पू कार्की की यादों को हमारे बीच जिंदा रखने के लिए उठाए गए इस कदम की तारीफ हो रही है।

यह भी पढें - उत्तराखंड को जाते जाते ये तोहफा दे गए पप्पू कार्की
नरेंद्र टोलिया ने फेसबुक पेज पर लिखा है कि ‘भाई अनिल पानू और मेरे द्वारा पप्पू भाई के इस यूट्यूब चैनल को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस चैनल को निरंतर रखने से जहा हम पप्पू की आवाज को जन 2 तक पहुचायेंगे वही उनकी पत्नी की आमदनी लगभग रुपये 20000 भी होगी। अभी जितने भी ऑडियो बचे हैं उनके हम वीडियो बनायेंगे और सभी गायको से अनुरोध भी करेंगे कि आप एक गाना पप्पू के चैनल के लिए भी गाये। इस बारे में उनकी पत्नी से इजाजत लेने के बाद ही अग्रिम कदम उठायेंगे’। वास्तव में अगर ऐसा काम हो जाए तो पप्पू कार्की के परिवार को उत्तराखंड के तमाम गायकों की तरफ से मदद भी मिल सकेगी। आपको बता दें कि पप्पू कार्की के परिवार की मदद के लिए इस वक्त उत्तराखंड समेत बॉलीवुड इंडस्ट्री से भी हाथ उठ रहे हैं।

यह भी पढें - पप्पू कार्की के वो 5 गीत, जिन्होंने इतिहास रचा है
अच्छी खबर ये भी है कि पप्पू कार्की के बेटे की 12 कक्षा तक की पढ़ाई का ज़िम्मा "Inspiration School" निशुल्क करेगा।स्कूल के संचालकों ने इस बात की पुष्टि की है और हायर एजुकेशन की जिम्मेदारी बॉलीवुड कलाकार संजय मिश्रा ने लेने की ठानी है। उधर उत्तराखंड के बड़े संगीतकार राजेन्द्र चौहान के नेतृत्व एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड संस्कृति विभाग में ज्ञापन भी दिया है। जिसमें हाल ही में दिवंगत हुए सभी उत्तराखंडी कलाकारों के परिवार की आर्थिक मदद की मांग रखी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा भी इस बाबत संस्कृति मंत्रालय को कुछ निर्देश जारी किए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top